35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्‍तान की धुलाई कर ”हिटमैन” ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

दुबई : भारत अपने नियमित कप्‍तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में एशिया कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. रविवार को सुपर फोर के दूसरे मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 9 विकेट से हराया और फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली. रविवार को खेले गये मुकाबले में पाकिस्‍तान की […]

दुबई : भारत अपने नियमित कप्‍तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में एशिया कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. रविवार को सुपर फोर के दूसरे मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 9 विकेट से हराया और फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली.

रविवार को खेले गये मुकाबले में पाकिस्‍तान की टीम भारत के सामने कहीं नहीं टिक पायी. चाहे वो गेंदबाजी हो, बल्‍लेबाजी हो या फिर फिल्‍डिंग हो. बल्‍लेबाजी में तो रोहित शर्मा और शिखर धवन ने रिकॉर्ड साझेदारी निभायी और पाकिस्‍तान को अकेले अपने दम पर हरा दिया.

पाकिस्‍तान के खिलाफ कप्‍तान रोहित शर्मा ने कप्‍तानी पारी खेलते हुए नाबाद 111 रन बनाये. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने वनडे में बड़े लक्ष्‍य को भी छू लिया. रोहित शर्मा ने जैसे ही 94 रन बनाये, उनके नाम वनडे में 7000 रन भी दर्ज हो गये.

इसे भी पढ़ें…

जब मैदान पर शोएब मलिक को फैन्‍स ने कहा ‘jijju’ …

रोहित शर्मा ने अपने वनडे कैरियर में इस बड़ी उपलब्धि को प्राप्‍त करने के साथ ही सबसे तेज 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा सबसे तेज 7 हजार रन बनाने वाले भारत के तीसरे और दुनिया के पांचवें बल्‍लेबाज बन गये हैं. रोहित ने 181 वनडे पारी में अपना 7 हजार रन पूरा किया.

रोहित से पहले कप्‍तान विराट कोहली औरसौरव गांगुली ने ऐसा कारनामा कर दिखाया था. सबसे तेज 7 हजार बनाने के मामले में विराट कोहली भारत के पहले और दुनिया के दूसरे बल्‍लेबाज हैं. विराट कोहली ने 161 पारियों में 7 हजार रन बनाया था. विराट से आगे केवल दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हैं. उन्‍होंने महज 50 पारियों में 7 हजार के आंकड़े को छू लिया था.टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने 174 पारियों में 7 हजार रन बनाया था.

इसे भी पढ़ें…

Asia Cup : मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का चौका लगाने उतरेगा भारत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें