29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में बनाया वर्ल्‍ड रिकार्ड

चेन्नई : झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने गुरुवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए 10 रन पर आठ विकेट चटकाकर लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का दो दशक पुराना विश्व रिकार्ड तोड़ा. भारतीय राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश कर रहे बायें हाथ के स्पिनर नदीम […]

चेन्नई : झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने गुरुवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए 10 रन पर आठ विकेट चटकाकर लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का दो दशक पुराना विश्व रिकार्ड तोड़ा.

भारतीय राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश कर रहे बायें हाथ के स्पिनर नदीम की उम्दा गेंदबाजी के सामने राजस्थान की टीम 28 .3 ओवर में 73 रन पर ढेर हो गई. नदीम ने 10 ओवर में चार मेडन फेंकते हुए 10 रन देकर आठ विकेट हासिल किये.

इसे भी पढ़ें…

Asia Cup : रोहित-धवन का धमाका, भारत ने पाकिस्‍तान को 8 विकेट से रौंदा

लिस्ट ए क्रिकेट में इससे पहले का विश्व रिकार्ड भी भारत के ही बायें हाथ के स्पिनर राहुल संघवी के नाम था जिन्होंने 1997-98 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ दिल्ली की ओर से खेलते हुए 15 रन देकर आठ विकेट चटकाए थे.

संघवी भारत की ओर से एकमात्र टेस्ट 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले. नदीम ने अब तक 99 प्रथम श्रेणी मैचों में 29 .74 की औसत से 375 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने 87 लिस्ट ए मैचों में 124 विकेट जबकि 109 टी20 मैचों में 89 विकेट हासिल किये.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsPAK : पाकिस्तान को आठ विकेट से पटखनी देने के बाद बोले रोहित शर्मा- गेंदबाजों ने किया कमाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें