27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट में शीर्ष स्तर तक फैला भ्रष्टाचार : रणतुंगा

कोलंबो : विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने कहा कि श्रीलंका में भ्रष्टाचार ‘ शीर्ष पद तक फैला है ‘ और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पर मैच फिक्सिंग रोकने में नाकाम रहने का भी आरोप लगाया. रणतुंगा अभी सरकारी मंत्री हैं , उन्होंने कहा कि श्रीलंका में क्रिकेट में भ्रष्टाचार अल – जजीरा द्वारा […]

कोलंबो : विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने कहा कि श्रीलंका में भ्रष्टाचार ‘ शीर्ष पद तक फैला है ‘ और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पर मैच फिक्सिंग रोकने में नाकाम रहने का भी आरोप लगाया.

रणतुंगा अभी सरकारी मंत्री हैं , उन्होंने कहा कि श्रीलंका में क्रिकेट में भ्रष्टाचार अल – जजीरा द्वारा रविवार को दिखाये गये वृतचित्र में किये गये दावों से कहीं ज्यादा बड़े स्तर पर मौजूद है. रणतुंगा ने कहा कि आरोपों की जांच होनी चाहिए.उन्होंने कहा , लेकिन यह लंबे समय से चल रहा होगा. उन्होंने कहा , यह ऐसी चीज है जो श्रीलंका में शीर्ष स्तर तक फैली है. यह तो बड़े तालाब में छोटी मछली की तरह है. हमेशा की तरह बड़ी मछली बच जायेगी.

इसे भी पढ़ें…

नाराज अर्जुन रणतुंगा, नहीं देखते श्रीलंकाई टीम के मैच

इस वृतचित्र में आरोप लगाया गया है कि श्रीलंकाई खिलाड़ी और मैदानकर्मी पिच से छेड़छाड़ के षड्यंत्र में शामिल थे तथा भारत और इंग्लैंड तथा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट के दौरान स्पाट फिक्सिंग की गयी थी. रणतुंगा ने श्रीलंका क्रिकेट के खिलाफ पिछली शिकायतों का जिक्र करते हुए कहा , मैं आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई से बहुत निराश हूं.

वह बीते समय में भी श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला पर जुआ खेलने में शामिल होने के लिये आईसीसी नियमों का उल्लघंन करने का आरोप लगा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें…

श्रीलंका क्रिकेट की दुर्दशा पर भड़के रणतुंगा, समीक्षा बैठक से बनायी दूरी

हालांकि इस राजनेता और व्यवसायी ने इन आरोपों से इनकार किया था. रणतुंगा ने पत्रकारों से कहा , अगर वे यह नहीं देख सकते कि श्रीलंका में क्या हो रहा है तो उन्हें इस भ्रष्टाचार रोधी इकाई में शामिल नहीं होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें