1. home Hindi News
  2. religion
  3. surya rashi parivartan july 2020 sun is going to enter cancer zodiac know the troublesome days coming for these 07 zodiac signs

Surya Rashi Parivartan: 16 जुलाई को सूर्य करेंगे कर्क राशि में प्रवेश, जानिए इन 05 राशि वालों की बढ़ेगी परेशानी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Surya Rashi Parivartan July 2020.
Surya Rashi Parivartan July 2020.

Surya Rashi Parivartan July 2020: बहुत जल्द ही सूर्य राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. सूर्य के राशि परिवर्तन करने से कई राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा. इस महीने सूर्य का ही राशि परिवर्तन होगा. सूर्य अभी मिथुन राशि में है. 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य जब भी कर्क राशि में गोचर करते है, तब कर्क संक्रांति मनाई जाती है. इसी दिन कामिका एकादशी भी है. ज्योतिष के अनुसार सूर्य का राशि परिवर्तन एक महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है. जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है. आइए जानते है कि सूर्य के राशि परिवर्तन करने से किन्हें लाभ मिलेगा और किन्हें नुकसान का समना करना पड़ेगा...

ग्रहों के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए करें पूजा

चंद्र, मंगल, गुरु और शुक्र ग्रह के दोष दूर करने के लिए रोज शिवजी की पूजा करनी चाहिए. शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें. रोज सुबह सूर्य को जल चढ़ाने से सूर्य के दोष दूर होते हैं. चंद्र और शुक्र के लिए शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए. मंगल ग्रह के लिए शिवलिंग पर लाल फूल अर्पित करें. बुध के लिए गणेशजी को दूर्वा चढ़ाएं. गुरु ग्रह के लिए शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ाएं और बेसन के लड्डू का भोग लगाएं. शनिवार को तेल का दान करने से शनि के दोष शांत होते हैं. राहु-केतु के लिए गरीब व्यक्ति को धन और अनाज का दान करें.

मेष: सूर्य के राशि परिवर्तन आपकी लव लाइफ के लिए शानदार रहेगा. जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के आसार रहेंगे. आर्थिक मुद्दों को लेकर परेशान रह सकते हैं. कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह के वाद विवादों से बचना होगा.

वृषभ: आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. लक्ष्यों को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. नई चीजों में हाथ आजमा सकते हैं.

मिथुन: सूर्य के राशि गोचर से आपकी वाणी में कठोरता आने के आसार रहेंगे. आर्थिक पक्ष कुछ कमजोर रहेगा. खानपान का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें.

कर्क: लंबे समय से रूके हुए कार्य पूरे होंगे. पिता के साथ संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं. जीवनसाथी के साथ नोक झोंक लगी रहेगी. स्वास्थ्य समस्या होने के आसार हैं.

सिंह: आत्मविश्वास में कमी आने के आसार हैं. जल्दबाजी में फैसले लेने से नुकसान होगा. इस दौरान कानूनी मामलों में फंसने की संभावना रहेगी. निवेश करने के लिए समय अच्छा नहीं है.

कन्या: ये समय कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. अचानक से धन लाभ होने की संभावना है. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. साझेदारी के काम में लाभ मिलने के आसार रहेंगे. नौकरी पेशा जातकों के लिए समय अच्छा आने वाला है.

तुला: नये काम की शुरुआत अच्छी रहेगी. ऑफिस में आपकी छवि सुधरेगी. प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लाभ के आसार हैं. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी दूर होने के आसार रहेंगे.

वृश्चिक: सूर्य का गोचर आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है. कानून के खिलाफ कोई कार्य न करें. किसी झूठे आरोप में फंस सकते हैं. स्वास्थ्य जीवन प्रभावित हो सकता है.

धनु: यह गोचर आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा. आर्थिक तौर पर आप असुरक्षित महसूस करेंगे. शत्रु आपके काम बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. उधार लेने और देने से बचें.

मकर: सूर्य का गोचर आपके लिए शुभ संकेत नहीं दे रहा है. प्रेमी प्रेमिकाओं के बीच किसी न किसी बात को लेकर कहासुनी की स्थिति बन सकती है. स्वास्थ्य बिगड़ने के आसार रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपका बॉस के साथ झगड़ा हो सकता है.

कुंभ: सूर्य का गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. आप अपने हर कार्य को सफलता पूर्वक पूरा कर पाएंगे. जीवनसाथी को लेकर आप कुछ परेशान रह सकते हैं. जॉब में पदोन्नति के आसार हैं

मीन: कार्यक्षेत्र में बेवजह के वाद विवादों से आपको बचना होगा. दुश्मन या प्रतिद्वंदी आपको निशाना बना सकते हैं और आपको लक्ष्यों को प्राप्त करने से पीछे खींच सकते हैं. रिश्तों में अहम का टकराव होने की भी संभावना है.

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें