1. home Hindi News
  2. religion
  3. read weekly rashifal saptahik rashifal 20 to 26 june 2021 according to career business health love life from mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen horoscope smt

Weekly Rashifal (20 To 26 June 2021): करियर, बिजनेस, हेल्थ और लव लाइफ के हिसाब से कैसा रहने वाला है आपका ये सप्ताह, देखें मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weekly Rashifal, 20 To 26 June 2021
Weekly Rashifal, 20 To 26 June 2021
Prabhat Khabar Graphics

Weekly Rashifal, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 20 To 26 June 2021: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा ये सप्ताह (20 से 26 जून तक). दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी, ज्योतिर्विद के अनुसार जानें सभी राशियों का विकली राशिफल (Weekly Rashifal). देखें हेल्थ (Weekly Health Rashifal), लव लाइफ (Weekly Love Rashifal), करियर (Weekly Career Rashifal), बिजनेस (Weekly Business Rashifal) राशिफल....

मेष साप्ताहिक राशिफल (Mesh Saptahik Rashifal) (Aries Weekly Horoscope)

मेष राशि (Mesh Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपके लिए बहुत खूबसूरत रहेगा. आप परिवार की जिम्मेदारियों को समझेंगे. घरेलू कार्य में योगदान देंगे. आपके काम में मजबूती आएगी. इनकम भी बढ़ेगी. यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा. आपके काम में बरकत आएगी और आप आगे बढ़ेंगे.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह अचल संपत्ति, कृषि, बीज, संपत्ति की खरीद-बिक्री, लौह अयस्क के सौदे आदि में नौकरी कर रहे लोग उत्कृष्ट प्रगति कर सकते हैं. अंतिम दो दिनों में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें.भागीदारी के मामलों में आगे बढ़ने के लिए समय बेहतर है. किसी मामले में अचानक और बड़े बदलाव करने का विचार बार-बार आएगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने के लिए अभी अच्छा समय है. जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं वे कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं. विवाहित जातक सप्ताह के मध्य में उत्कृष्ट संबंधों का आनंद उठा पाएंगे. अभी आप अपने साथी के विचारों को अच्छी तरह समझ सकेंगे. अंतिम दो दिनों में आपके बीच थोड़ी दूरियां आ सकती हैं, लेकिन इससे आपको एक दूसरे के प्रति कोई शिकायत नहीं होगी.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में खास कर पहले चरण में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा. जो लोग पहले से ही सर्दी या निमोनिया, अनिद्रा, ज्यादा सोच विचार के कारण डर या सुस्ती का अनुभव कर रहे हों, उन्हें उपचार के बारे में सतर्क रहना चाहिए. पहले दो दिनों में आंखों में सूजन होने की संभावना ज्यादा होगी.

  • लकी डेट:22,23,26

  • कलर: पीला,लाल,सफेद

  • लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

  • सावधानी: इस सप्ताह एकाग्रता की कमी की समस्या का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में आपको मेडिटेशन का सहारा लेना फायदेमंद हो सकता है.

  • उपाय: इस सप्ताह नारायण कवच का पाठ करने से किसी ना किसी रूप में लाभ अवश्य होगा.

वृष साप्ताहिक राशिफल (Vrishabh Saptahik Rashifal) (Taurus Weekly Horoscope)

वृषभ राशि (Vrishabh Weekly Rashifal): इस सप्ताह मांगलिक कार्य से संबंधित शॉपिंग की योजनाएं बनेंगी. आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे. तथा पारिवारिक अव्यवस्था को दूर करने के लिए आपकी मेहनत व सहयोग कामयाब होंगे. मेहमानों की आवाजाही भी रहेगी.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह व्यावसायिक कार्यों में शुरूआत में आप प्रगति कर सकेंगे, लेकिन इस बात को न भूलें कि मनचाही सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. सप्ताह का मध्य चरण नौकरीपेशा लोगों के लिए बेहतर परिणाम देने वाला साबित होगा. इस सप्ताह खास कर दूर स्थान के कार्यों, आयात-निर्यात या बहुराष्ट्रीय कंपनी के कार्यों में विलंब हो सकता है या किसी भी मामले में अनिश्चितता हो सकती है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रपोज करने, डेट पर जाने या प्रियजन को किसी भी तरह से खुश करने के लिए शुरुआती समय बेहतर है, जबकि अंतिम चरण में विवाहित एक-दूसरे की कंपनी का बेहतर आनंद उठा पाएंगे. विवाहित लोगों के बीच उपहारों के आदान-प्रदान की भी संभावना है.

हेल्थ: इस सप्ताह में खास कर रक्तचाप, बोलने में जीभ या गले में तकलीफ, बेचैनी, तनाव, कमर में दर्द आदि की संभावना है. मोटापा और डायबिटिज की समस्या हो तो भी खास ध्यान रखने की जरूरत है.अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है.

  • सावधानी: इस सप्ताह बेवजह किसी से झगड़ा करने से बचें.यात्रा के दौरान चोट न लगे, इसका खास ध्यान रखें.

  • उपाय: इस सप्ताह धन संबंधित परेशानियों से मुक्ति के लिए मां लक्ष्मी के मंदिर में लाल वस्त्र दान करें.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Mithun Saptahik Rashifal) (Gemini Weekly Horoscope)

मिथुन राशि (Mithun Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप जिस काम को करने की मन में ठान लेंगे, उसे पूरा करके ही दम लेंगे. साथ ही किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन व परामर्श भी आपकी सहायता करेगा. सामाजिक कार्यों में तथा किसी समाज सेवी संस्था में भी आपका योगदान रहेगा.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह आप ज्यादातर समय पेशेवर कार्यों के साथ-साथ नौकरी से जुड़े मामलों में भी सक्रिय रहेंगे. आपको व्यावसायिक कार्यों में जहां भी आवश्यकता हो, मित्रों से सहायता और सलाह मिल सकती है. जो लोग जन्मभूमि से दूर स्थान के कामकाज से जुड़े हैं या मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करते हों, वैसे जातकों को प्रगति को लेकर अनिश्चितता रहेगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपको रिश्ते में जल्दबाजी से बचने की जरूरत है. प्रपोज करने के अवसर मिल सकते हैं. आपके आस-पास किसी खास पात्र के साथ निकटता बढ़ने की संभावना है. विवाहित लोगों को जीवनसाथी के साथ रहने के अधिक अवसर मिल सकते हैं.किसी प्रियजन के साथ कहीं छोटी यात्रा की योजना की भी संभावना होगी.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.मोटापे और मधुमेह से पीड़ित लोगों को अभी विशेष देखभाल की जरूरत है. जो लोग यात्रा करने की योजना बना रहे हैं उन्हें भी यात्रा के दौरान स्वास्थ्य को ध्यान रखना होगा. जितना हो सके बाहर के खाने से परहेज करें.

  • लकी डेट: 20,21,25

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन: रविवार,बुधवार,शनिवार

  • सावधानी: इस सप्ताह परंतु खर्चे के मामले में ज्यादा दरियादिली ना दिखायें अन्यथा बजट बिगड़ने से पछताना पड़ सकता है.

  • उपाय: इस सप्ताह आर्थिक उन्नति के लिए श्रीसूक्त का पाठ करना लाभकारी रहेगा.

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Kark Saptahik Rashifal) (Cancer Weekly Horoscope)

कर्क राशि (Kark Weekly Rashifal): इस सप्ताह घर परिवर्तन या सुधार संबंधी कोई योजना बन रही है, तो उसको क्रिया रूप देने के लिए उचित समय है. इस समय आप हर मुश्किल काम को परिश्रम द्वारा हासिल कर सकते हैं. इस समय किसी प्रॉपर्टी की वजह से लोन लेने जैसी स्थितियां बनेंगी. लेकिन यह स्थिति आपके लिए फायदेमंद ही रहेगी.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों की कल्पनाशक्ति और रचनात्मकता अच्छी रहने के कारण आप कुछ नया कर सकते हैं, जिससे प्रगति की संभावनाएं बढ़ेंगी और आपके काम की प्रशंसा हो सकती है. सप्ताह के अंतिम चरण में विदेश से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी. साझेदारी के कार्यों में आगे बढ़ने या नए करार करने में अभी तनिक भी जल्दबाजी न करें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने को इच्छुक होंगे, लेकिन साथ ही आपका क्रोध और आवेश आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. यदि आप एक खुशहाल रिश्ते का आनंद लेना चाहते हैं तो समझौतावादी नीति अपनाने की सलाह दी जाती है. नए रिश्ते की शुरुआत के लिए उत्तरार्द्ध अनुकूल होगा. आप खास पात्रों के साथ निकटता बढ़ाने पर खर्च कर सकते हैं.

हेल्थ: इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है. पहले दिन दोपहर तक पाचन, गर्मी से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं, जबकि त्वचा की समस्या वालो लोगों को पूरे सप्ताह ध्यान रखने की जरूरत है. सप्ताह के मध्य में यथासंभव रोमांचक कार्यों से दूर रहें, अन्यथा चोट लग सकती है. जिन लोगों को मोटापा और मधुमेह है, उन्हें खास ध्यान रखना होगा.

  • लकी डेट: 22,23,26

  • कलर: पीला,लाल,मैरून

  • लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

  • सावधानी: इस सप्ताह मानसिक शांति बनाए रखने के लिए किसी धार्मिक स्थल या अध्यात्म का सहारा लें.

  • उपाय: इस सप्ताह सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए शुक्र बीज मंत्र ओम शुं शुक्राय नमः का जप करें.

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Singh Saptahik Rashifal) (Leo Weekly Horoscope)

सिंह राशि (Singh Weekly Rashifal): इस सप्ताह किसी रिश्तेदार से अथवा संपत्ति से संबंधित कोई मतभेद चल रहा है तो किसी अनुभवी व्यक्ति की मध्यस्थता से हल हो जाएगा. घर के बड़े बुजुर्गों के अनुभव व सलाह,आपके लिए आशीर्वाद का कार्य करेंगे इसलिए उनका मार्गदर्शन अवश्य लें. घर की जरूरत संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी समय और धन दोनों खर्च होंगे.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसाय में आप हर कदम सोच-समझ कर उठाएंगे और आपकी योजना कौशल आपको पेशेवर मोर्चे पर प्रगति करने दिला सकती है. कार्यस्थल पर आपके समर्थकों से अधिक विरोधी होंगे, लेकिन कर्तव्यनिष्ठा और वरिष्ठों के सहयोग से आप विरोधियों को मात देने में सफल रहेंगे. वर्तमान में, विशेष रूप से रियल एस्टेट, कृषि और इससे जुड़े कार्यों आदि में विस्तार या नया उद्यम शुरू करने का समय है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह किसी खास के प्रति आपका आकर्षण अच्छा रहेगा. खास कर विवाहित लोग अब बेहतर रिश्ते का आनंद ले पाएंगे. रिश्तों के साथ-साथ पेशेवर मामलों की ओर भी आपका झुकाव रहेगा. प्यार का इजहार करने में आपको थोड़ा समय लग सकता है, इसलिए नया रिश्ता शुरू करने में थोड़ा विलंब हो सकता है.

हेल्थ: इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है. खासकर सप्ताह के शुरूआती चरण में अपच, पेट फूलना, पित्त, खान-पान की अनियमितता संबंधी परेशानियां आपको घेर सकती हैं. इसके अलावा सप्ताह की शुरूआत में एसिडिटी, आंखों में जलन, सिर दर्द, मांसपेशियों में खिंचाव आदि की समस्या हो सकती है. उत्तरार्द्ध में आपकी स्थिति में सुधार होने पर राहत मिलेगी.

  • लकी डेट: 22,23,26

  • कलर: पीला,लाल,सफेद

  • लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

  • सावधानी: इस सप्ताह कोई झगड़े या अनबन होने जैसी स्थिति भी बनेगी, बेहतर होगा कि फालतू की बातों पर ध्यान ना दें.

  • उपाय: इस सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करना लाभकारी रूप में देखा जाएगा.

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Kanya Saptahik Rashifal) (Virgo Weekly Horoscope)

कन्या राशि (Kanya Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप जिस कार्य को करने के लिए प्रयासरत थे, इस सप्ताह उसके शुभ फल की प्राप्ति उम्मीद से अधिक हो सकती है. दोपहर बाद परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी. किसी नवीन वस्तु अथवा आभूषण खरीदने की भी योजना बनेगी. मित्रों व रिश्तेदारों से संबंध मधुर बने रहेंगे.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों के लिए यह प्रगतिपूर्ण समय है. विदेश या जन्मभूमि से दूर के कार्यों में भी आप उत्साह के साथ आगे बढ़ पाएंगे. विरोधियों और शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे. सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े लोगों को पेशेवर मोर्चे पर आगे बढ़ने के लिए परिवार से अच्छा सहयोग मिल सकता है.सरकारी नौकरी कर रहे जातकों को थोड़ी प्रतिकूलता हो सकती है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपमें किसी खास के प्रति आकर्षण अधिक रहेगा. आप किसी प्रियजन के साथ यात्रा की योजना बना सकते हैं. हालांकि दांपत्य जीवन में आपके बीच मनमुटाव की समस्या बढ़ जाएगी. आपके संबंधों में स्वभाव में उग्रता और अहं मतभेद का कारण न बने, इसका खयाल रखें. इसके अलावा विवाहितों को जीवनसाथी संबंधी किसी तरह ती चिंता की संभावना भी है. ससुराल पक्ष से संबंध अच्छे रहेंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति आप अधिक जागरूक रहेंगे. जिन लोगों को चर्म रोग, एलर्जी या नर्वस सिस्टम की समस्या है, उन्हें थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है. पीठ दर्द के साथ-साथ रक्तचाप से संबंधित शिकायतें उत्तरार्द्ध में सिर उठा सकती हैं. ज्यादातर समय में ऊर्जा का स्तर अच्छा रहने के कारण आप पारिवारिक और पेशेवर जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर पाएंगे.

  • लकी डेट: 20,21,25

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन: रविवार,बुधवार,शनिवार

  • सावधानी: इस सप्ताह बच्चों की समस्याओं को ध्यान पूर्वक समझें और सुलझाने का प्रयत्न करें.

  • उपाय: इस सप्ताह बजरंगबाण का पाठ करना कष्टों से पार लगाने वाला रहेगा, जब भी समय मिले पाठ करते रहें.

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal) (Libra Weekly Horoscope)

तुला राशि (Tula Weekly Rashifal): इस सप्ताह कुछ समय से चल रही मेहनत के सकारात्मक परिणाम उम्मीद से ज्यादा मिलेंगे. जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. जिन कार्यों के ना बनने से आप उम्मीद खो चुके थे, वे काम भी बड़ी आसानी से और मनोनुकूल तरीके से हल हो जाएंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा.

करियर/बिजनेसः इस सप्ताह व्यवसाय में प्रगति के लिए आपमें काफी उत्साह रहेगा.आयात-निर्यात, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कार्यों या लंबी दूरी के कार्यों में उत्तरार्द्ध में काफी तेजी आएगी. रचनात्मक क्षेत्रों और कल्पना शक्ति की जरूरत वाले क्षेत्रों में नौकरीपेशा लोगों या छोटे-मोटे काम कर रहे जातकों की उत्कृष्ट प्रगति और पदोन्नति की संभावना होगी.

रिलेशनशिपः इस सप्ताह आप काफी स्पष्टता के साथ आगे बढ़ेंगे. आपके विचारों और संबंधों में परिपक्वता आएगी. किसी खास के प्रति आपमें अच्छा आकर्षण रहेगा. जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं उनमें भी आपसी अंतरंगता बढ़ेगी. अभी आप अपने जीवनसाथी पर अधिक ध्यान दे पाएंगे और एक-दूसरे की जिम्मेदारियों को साथ मिलकर निभा सकेंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह सेहत के मामले में अभी आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. यदि आंख में सूजन, लू लगना, गर्मी से संबंधित बीमारियों की समस्या, एलर्जी आदि हो तो खास ध्यान रखना होगा. रोमांचक जगहों का भ्रमण, यात्रा आदि में भी चोट से बचने की जरूरत है.जिन लोगों को पहले से सर्दी, खांसी या सांस लेने में तकलीफ है, उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

  • लकी डेट: 20,21,25

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन: रविवार,बुधवार,शनिवार

  • सावधानी: इस सप्ताह किसी के साथ पैसे का लेनदेन करते समय सब पहलुओं पर सोच-विचार करके ही कोई कदम उठाएं.

  • उपाय: इस सप्ताह सुख-शांति बनाए रखने के लिए गायत्री मंत्र का जप करना लाभकारी रहेगा.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal) (Scorpio Weekly Horoscope)

वृश्चिक राशि (Vrishchik Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपके लिए कुछ मनोरंजन लेकर आएगा, जिससे आप बोर नहीं होंगे और पूरी एनर्जी से अपने काम को करेंगे.धंधे में आप उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे और प्रगति कर सकेंगे.घर पर करोना में काम में मन कम लगेगा,लेकिन आगे समय अच्छा है.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह व्यापार में यथास्थिति बनाए रखने में ही भलाई है.नौकरीपेशा लोगों को किसी से बहस नहीं करनी चाहिए.अपनी समझ और बुद्धिचातुर्य से आप अपना रास्ता खुद तैयार करने में सक्षम होंगे.उच्चाधिकारियों की कृपा का लाभ मिल सकता है. साझेदारी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी. नौकरीपेशा लोगों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा.आप रचनात्मक कार्यों में बेहतर प्रगति कर सकेंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके संबंध बेहतर रहेंगे. मिलन-मुलाकात की योजना बन सकती है. आपके बीच आकर्षण अधिक रहेगा. आप एक सुखी वैवाहिक जीवन का आनंद लेने में सक्षम होंगे.आपके बीच नजदीकियां बढ़ेंगी और आप एक दूसरे को ज्यादा समझने और सहयोग करने की कोशिश करेंगे. इस दौरान संयुक्त निर्णय लेना ज्यादा फायदेमंद रहेगा.

हेल्थ: इस सप्ताह व्यवसायिक गतिविधियों में अभी भागदौड़ और काम के बोझ के कारण स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. खास कर यदि आप काम के मुताबिक आराम करते हों और भोजन में नियमितत रखते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. जिन लोगों को मोटापा, मधुमेह, लीवर की समस्या, जोड़ों का दर्द आदि है, उन्हें थोड़ा और सावधान रहने की जरूरत है.

  • लकी डेट: 22,23,26

  • कलर: पीला,लाल,गुलाबी

  • लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

  • सावधानी: इस सप्ताह अपनी महत्वपूर्ण चीजों का ध्यान स्वयं रखें.किसी अन्य पर विश्वास करना हानिकारक रहेगा.कोशिश करके अपने काम स्वयं ही निपटाने का प्रयास करें.

  • उपाय: इस सप्ताह नौकरी व व्यापार में उन्नति के लिए लक्ष्मी चालिसा का पाठ करनाउत्तम रहेगा.

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal) (Sagittarius Weekly Horoscope)

धनु राशि (Dhanu Weekly Rashifal): इस सप्ताह कोई बेहतरीन शुभ समाचार मिल सकता है. तथा कोई मनोवांछित काम पूरा होने से मन में बहुत अधिक सुकून व खुशी रहेगी. घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह पर जरूर ध्यान दें, आपको अवश्य ही उचित मार्गदर्शन प्राप्त होगा. राजकीय संपर्क लाभदायक साबित होंगे.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह पेशेवर मामलों में आप उत्साह के साथ आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं, अन्यथा व्यावसायिक संबंधों में तनाव हो सकता है. साझेदारी और टीम वर्क के काम में दूसरों ले उम्मीद के मुताबिक कम सहयोग मिलेगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपको कुछ संयम के साथ आगे बढ़ना होगा.चंद्रमा की स्थिति अच्छी न होने के कारण शुरूआत में नए संबंधों की शुरूआत के लिए समय ठीक नहीं है.विवाहित लोग उत्कृष्ट वैवाहिक सुख का आनंद ले सकते हैं लेकिन आपको अपने साथी को संबंधों के प्रति उत्साहित रखने के लिए कुछ प्रयास करने होंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह ज्यादातर समय स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती बनी रहेगी लेकिन पहले दिन दोपहर तक शरीर में थोड़ी सुस्ती रहने की संभावना है.सप्ताह के पिछले चरण में पाचन, पैर में चोट, कमर दर्द, रक्तचाप आदि की संभावना बन रही है.संतान से संबंधित समस्या के निदान में देरी हो सकती है और इस कारण उचित उपचार से वंचित हो सकते हैं.[

  • लकी डेट: 22,23,26

  • कलर: पीला,लाल,सफेद,पीला

  • लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अपनी ईगो और गुस्से पर नियंत्रण रखना भी जरूरी है, अन्यथा काम और अधिक बिगड़ सकते हैं.

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal) (Capricorn Weekly Horoscope)

मकर राशि (Makar Weekly Rashifal): इस सप्ताह दूसरों पर अधिक निर्भर रहने की बजाय अपनी योग्यता व प्रतिभा पर विश्वास रखें. आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच आपके महत्वपूर्ण कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से संपन्न करेंगी. दोपहर बाद कुछ अप्रत्याशित लाभ की स्थितियां भी बन रही है. समय का भरपूर उपयोग करें.

करियर/बिजनेस: व्यवसाय में इस समय आपकी प्रगति के अच्छे संकेत मिल रहे हैं लेकिन पहले दो दिनों में नौकरीपेशा लोगों का अधिकारियों के साथ कोई तनाव न हो,इसका ध्यान रखें.इसके बाद के चरण में आपको अपना कौशल दिखाकर आगे बढ़ने के बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं.नौकरीपेशा लोगों के स्थल परिवर्तन का मौका मिलेगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके बीच काफी आकर्षण रहेगा और आपके बीच तालमेल भी बढ़ेगा.प्रेम के इजहार के लिए बेहतर रहेगा. हालांकि आपको वाणी में विनम्रता रखने की आवश्यकता है. उत्तरार्द्ध में रिश्ते में आपके स्वामित्व की भावना बढ़ेगी.

हेल्थः इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा, जिसमें खास कर आंखों में जलन और रक्तचाप से संबंधित शिकायतें हो सकती हैं. जो लोग सर्दी, निमोनिया,गर्मी से संबंधित समस्याओं, पेट की बीमारियों आदि से पीड़ित हैं,उन्हें शुरुआत में कुछ परेशानी हो सकती है.कामकाज में क्षमता से बाहर का काम न करें.

  • लकी डेट: 20,21,25

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन: शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

  • सावधानी: इस सप्ताह कोई भी निर्णय तुरंत लें. ज्यादा सोच-विचार करने की वजह से कई बार आपके हाथ से महत्वपूर्ण उपलब्धि निकल सकती है.

  • उपाय: इस सप्ताह शुक्र दोष को दूर करने के लिए खाने में नमक का प्रयोग न करें.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal) (Aquarius Weekly Horoscope)

कुम्भ राशि (Kumbh Weekly Rashifal): इस सप्ताह अगर किसी महत्वपूर्ण योजना पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो गंभीरता से इस पर विचार करें. इस समय परिस्थितियां अनुकूल है. सिर्फ आपको हर योजना और पहलू पर उचित तरीके से काम करने की जरूरत है.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह आपको पेशेवर मोर्चे पर उत्साहित रखेगी और प्रोफेशनल सर्कल में विस्तार के लिए बी ग्रह की यह स्थिति अच्छे परिणाम का संकेत देती है. प्रिंटिंग, राइटिंग, मीडिया, केमिस्ट्री, मेडिसिन, बैंकिंग आदि में अच्छे परिणाम मिलेंगे. नए करार करने में अभी सावधानी बरतें अन्यथा धोखाधड़ी का खतरा रहेगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंध अनुकूल प्रतीत हो रहे हैं, लेकिन विवाहितों में अक्सर विवाद की संभावना रहेगी. आपको एक दूसरे पर विश्वास बना रहे, इसका ध्यान रखना जरूरी है. शुरुआत में आपका अहंकार रहेगा, लेकिन सप्ताह के मध्य से इसमें सुधार होगा. इस दौरान आप मुलाकात या प्रपोज करने पर विचार कर सकते हैं.

हेल्थः इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर खास चिंता जैसी कोई बात नहीं दिखती. हालांकि, यात्रा करते समय वाहन शांति से चलाने और जो स्पोर्ट्स में जुड़े हैं, उन्हें चोट न लगे, इसके प्रति थोड़ा ध्यान रखना होगी. सप्ताह के उत्तरार्ध में दांत दर्द या कब्ज की समस्या हो सकती है. नियमित जीवनशैली अपनाकर आप ऐसी छोटी-मोटी समस्याओं से निजात पा सकेंगे.

  • लकी डेट: 20,21,25

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन: शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

  • सावधानी: इस सप्ताह घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह को नजरअंदाज ना करें तथा कटु भाषा के प्रयोग से बचें.

  • उपाय: इस सप्ताह भाग्य वृद्धि के लिए जरूरतमंद की मदद करें और दान करें.

मीन साप्ताहिक राशिफल Meen Saptahik Rashifal, (Pisces Weekly Horoscope)

मीन राशि (Meen Weekly Rashifal): इस सप्ताह किसी भी प्रकार की यात्रा करने से बचें, कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. आपके कुछ नजदीकी लोग ही जलन की भावना से आपका अहित करने की कोशिश करेंगे. सावधान रहें, हालांकि आपका कुछ नुकसान नहीं होगा.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसाय में आपकी शुरुआत थोड़ी धीमी हो सकती है लेकिन अगर आप इसे मोटे तौर पर देखें तो भविष्य की योजनाओं को साकार करने के लिए आप कामकाज पर ध्यान देंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी के कार्यों में प्रगति होगी. पेशेवर उद्देश्यों के लिए वर्तमान में यात्रा करने की भी संभावना होगी.यह सप्ताह प्रगतिपूर्ण है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपमें किसी खास के प्रति आकर्षण बढ़ा रहेगा साथ ही इन खास पात्रों के साथ दोस्ती भी बढ़ सकती है. हालांकि, प्रपोज करते वक्त आपकी वाणी में अहं न आए, इसका ध्यान रखना होगा. पहले दिन दोस्तों के साथ आपका कम्युनिकेशन ज्यादा होगा.सप्ताह के मध्य में किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्ते के शुरुआती दौर में अंतरंगता दिखाई देगी.

हेल्थ: इस सप्ताह मौसम के प्रभाव को देखते हुए आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है. खास कर प्रारंभ में एसिडिटी, गर्मी से संबंधित रोग, रक्त संबंधी समस्याएं, मांसपेशियों में दर्द आदि की समस्या ज्यादा रहेगी. इसके अलावा सप्ताहांत में अपच या जलजनित समस्या, दस्त आदि का शिकार भी बन सकते हैं.

  • लकी डेट: 22,23,26

  • कलर: पीला,लाल,सफेद

  • लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

  • सावधानी: इस सप्ताह जल्दी सफलता पाने के चक्कर में अपने कैरियर के प्रति किसी गलत लक्ष्य का चुनाव ना करें.

  • उपाय: इस सप्ताह तुलसी के नीचे दीपक जलाएं और हल्‍दी व सिंदूर चढ़ाएं. उसके बाद मां लक्ष्‍मी की आरती करें और कुछ मिष्‍ठान का भोग लगाएं.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें