1. home Hindi News
  2. religion
  3. raksha bandhan 2020 tomorrow is the festival of relationship between brother and sister give a cute gift to rakhi according to your rashi

Raksha Bandhan 2020: आज है भाई-बहन के अटूट रिश्ते का पर्व रक्षाबंधन, राखी पर दें बहन को राशि अनुसार प्यारा सा तोहफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Raksha Bandhan 2020: आज भाई बहनों का त्योहार है. रविवार की रात 08 बजकर 36 मिनट पर पूर्णिमा शुरू हो गया है. रक्षाबंधन का पर्व भाई-बहन के अटूट रिश्ते का प्रतीक है. यह त्योहार आज 3 अगस्त, सोमवार को मनाया जा रहा है. इस दिन बहन कामना करती हैं, तो वहीं भाई अपनी बहन को इस अवसर पर कठिन परिस्थिति में उसका साथ देने का वादा करता है, इसके साथ ही वह बहन को प्यारा-सा तोहफा देता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि बहनों को भाई उनकी राशि के अनुसार गिप्ट देते हैं तो वह बेहद लाभकारी और शुभ होता है. इस बार बहन की राशि के अनुसार दें ये गिफ्ट....

मेष राशि- भाई इस राशि की बहनों को राखी पर लाल रंग के कपड़े गिफ्ट करें, इसके अलावा लाल रंग का इलेक्ट्रॉनिक सामान भी दे सकते हैं.

वृषभ राशि- इस राशि की बहनों को भाई इस राखी चांदी से बना कोई तोहफा गिफ्ट में दें. इसके आलावा मोतियों की माला, या फिर कोई परफ्यूम आदि भी दे सकते हैं.

मिथुन राशि- इस राशि की बहनों को उनके भाईयों को हरे रंग के वस्त्र गिफ्ट में देना चाहिए, इसके अलावा हरे रंग का अन्य प्रकार का गिफ्ट देना लाभकारी साबित होगा.

कर्क राशि- इस राशि की बहनों को दौड़ते घोड़े की तस्वीर देना लाभकारी होता है. भाई अपनी बहन को सफेद रंग की चीज या चांदी से निर्मित आभूषण भी गिफ्ट कर सकते हैं.

सिंह राशि- इस राशि की बहनों को अगर भाई राखी पर गर्म वस्त्र, सोने के आभूषण, संतरी रंग के वस्त्र तोहफे में देते हैं तो लाभकारी होता है.

कन्या राशि- राशि के अनुसार बहन को हरे रंग के वस्त्र गिफ्ट में देना चाहिए, इसके अलावा हरे रंग का अन्य गिफ्ट में देना लाभकारी साबित होगा.कर्क राशि

तुला राशि- इस राशि की बहनों को रेशमी वस्त्र, परफ्यूम, मोती के आभूषण तोहफे में दे सकते हैं. गुलाबी या सफेद रंग के कपड़े बहनों को देना शुभकारी होगा.

वृश्चिक राशि - इस राशि की बहनों को अपने भाईयों से मेहरुन या लाल रंग के वस्त्र उपहार में लेने चाहिए.

धनु राशि- भाई इस राशि की बहनों को राखी पर गुलाबी रंग के कपड़े गिफ्ट करें, इसके अलावा लाल रंग शुभकारी होगा.

मकर राशि- इस राशि की बहनों को अपने भाईयों से काले रंग के वस्त्रों को तोहफे में लेना चाहिए.

कुंभ राशि- इस राशि की बहनों को अपने भाईयों से नीलम का उपहार लेना चाहिए.

मीन राशि- इस राशि की बहनों को अपने भाईयों से इस पीले वस्त्र तोहफे में लेने चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें