1. home Home
  2. religion
  3. nag panchami 2021 date devotees will not get entry in lord nagchandreshwar temple on nagpanchami know how to have darshan rdy

भगवान नागचंद्रेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगी नागपंचमी पर एंट्री, जानें कैसे कर सकेंगे दर्शन

मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के तृतीय तल पर स्थित भगवान नागचंद्रेश्वर के पट साल में एक बार नागपंचमी के दिन खुलते है. इस साल श्रद्धालु भगवान नागचंद्रेश्वर का दर्शन नहीं कर सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nag Panchami 2021
Nag Panchami 2021
prabhat khabar

Nag Panchami 2021: मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के तृतीय तल पर स्थित भगवान नागचंद्रेश्वर के पट साल में एक बार नागपंचमी के दिन खुलते है. इस साल श्रद्धालु भगवान नागचंद्रेश्वर का दर्शन नहीं कर सकेंगे. कोरोना वायरस के कारण इस बार भी ऑनलाइन लाइव दर्शन कराए जाएंगे.

जिलाधिकारी आशीष सिंह के अनुसार श्री पंचायती महानिर्वाणी अखाड़े के महंत विनीत गिरि और महाकालेश्वर प्रबंध समिति की सहमति से यह निर्णय लिया गया है. नागपंचमी के दिन परम्परागत शासकीय पूजन यथावत होगा. इस दिन भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन भी प्री बुकिंग से कर सकेंगे.

देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख भगवान महाकालेश्वर मंदिर तीन खंडों में विभक्त है. सबसे नीचे भगवान महाकालेश्वर, दूसरे खंड में ओमकारेश्वर तथा तीसरे खंड में भगवान नागचंद्रेश्वर का मंदिर स्थित है. भगवान नागचंद्रेश्वर का मंदिर साल में एक बार सिर्फ 24 घंटे के लिए नागपंचमी पर्व पर खोला जाता है, जिसमें नाग देवता की प्राचीन मूर्ति स्थापित है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें