29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mangal Guru Yuti 2024: वृषभ-मिथुन और तुला-कुंभ राशि वालों पर अगले 45 दिनों में लगेगा झूठा कलंक, यह समय इनके लिए रहेगा कष्टकारी!

Mangal Guru Yuti 2024: 12 जुलाई के दिन मंगल देव अपनी चाल में बदलाव करने जा रहे हैं. गुरु मंगल योग के बाद किन-किन राशियों की किस्मत में क्या-क्या बदलाव होगा. किन राशि वाले लोगों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. आइए इस स्टोरी में जानते है-

Mangal Guru Yuti 2024: मंगल देव 12 जुलाई के दिन राशि परिवर्तन करने जा रहे है, जहां पहले से ही देव गुरु विराजमान हैं. मंगल देव के गोचर करने के बाद देव गुरु और मंगल की युति बनेगी. ऐसा संगोग करीब 18 साल बाद बनने जा रहा है. वर्तमान में मंगल देव मेष राशि में विराजमान है. 12 जुलाई 2024 दिन शुक्रवार को 6 बजकर 58 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मंगल देव 45 दिनों तक वृषभ राशि में रहेंगे. मंगल और गुरु की युति का प्रभाव 26 अगस्त तक रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल ग्रह एक अग्नि तत्व ग्रह है, जबकि गुरु शुभ ग्रह है. गुरु और मंगल की युति वृषभ, मिथुन, तुला और कुंभ राशि के जातक को आर्थिक, पारिवारिक, व्यवसायिक और स्वास्थ्य के लिहाज से प्रभावित करने वाली हैं. गुरु और मंगल की युति का शुभ फल मेष और मीन राशि वालों को मिलेगा. देवगुरु बृहस्पति के आशीर्वाद से अचानक से विवाह योग, धन का लाभ और कर्ज से छुटकारा मिलेगा. ऐसे में गुरु और मंगल की युति अगले 45 दिनों तक इन 4 राशियों के लिए बहुत ही कष्टकारी रहेगा. आइए जानते है कि वह कौन सी राशियां है-

गुरु मंगल युति से वृषभ राशि की बढ़ेंगी चुनौतियां

वृषभ राशि के लोगों के लिए मंगल का गोचर उनके प्रथम भाव में होने जा रहा है. इस गोचर के दौरान आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, इसके बाद आपकी तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. इसके साथ ही मंगल देव आपके स्वास्थ्य को भी प्रभावित करेंगे. आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है. साझेदारी वाले कार्यों में भी आपको समस्याओं का सामना करना पड़ेगा . हालांकि परिस्थितियां धीरे धीरे आपके अनुकूल हो जाएंगी.

गुरु मंगल युति से मिथुन राशि के बढ़ेंगे खर्च

मिथुन राशि के लोगों के लिए मंगल का गोचर 12वें भाव में होने जा रहा है. ऐसे में आपको अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाले, विदेशी कंपनियों से जुड़े काम करने वाले अपने पेशेवर क्षेत्र में राहत महसूस कर सकते हैं, लेकिन 12वें भाव में मंगल के गोचर के प्रभाव के कारण उनकी समस्याओं को पूरी तरह से हल होने में अधिक समय लगेगा. इसके साथ ही आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी. आपका परिवार के साथ विवाद होता रहेगा.

गुरु मंगल युति से तुला राशि की बढ़ेंगी आर्थिक परेशानियां

मंगल ग्रह का गोचर तुला राशि के जातक के लिए 8वें भाव में होने जा रहा है. ऐसे में आपकी खराब सेहत के कारण आपको अस्पताल के कई चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी थोड़ी कमजोर रह सकती है. इसलिए किसी के साथ अधिक लेनदेन करने से बचें. इस दौरान यदि आप किसी को पैसे उधार देते हैं तो आपको वह धन वापस मिलने में परेशानी हो सकती है . धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन नहीं लगेगा.

गुरु मंगल युति से कुंभ राशि के लोग रहें संभलकर

मंगल का गोचर कुंभ राशि के चौथे भाव में होने जा रहा है. ऐसे में मंगल की 10वीं दृष्टि कुंभ राशि पर रहेगा, जहां पहले से ही शनि मौजूद हैं. शनि के मंगल से दृष्ट होने की वजह से आपको जोखिम लेने से बचना होगा. आपको वाहन का प्रयोग थोड़ा संभलकर करना होगा। क्योंकि आपको चोट आदि लगने की संभावना है. करियर में भी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही आपको आर्थिक हानि भी हो सकती है. इसलिए धन संबंधी मामलों में संभलकर रहें. आपके खर्चे अचानक से बढ़ जाएंगे. इन बढ़े हुए खर्चों को संभालना आपके लिए बहुत मुश्किल होगा.

Also Read: Rahu Ketu Dosh ke Upay: राहु-केतु और मंगल दोष के साथ शनि के प्रकोप से भी मिलेगी मुक्ति, सिर्फ घर के बाहर लगा दें ये पौधा

गुरु मंगल युति से मेष राशि वालों की आय में होगी वृद्धि

मंगल और गुरु की युति मेष राशि के दूसरे भाव में हो रही है. इस भाव को धन, परिवार,और वाणी का कारक माना जाता है. इस दौरान आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे. लंबे समय से रुके हुए काम फिर से शुरू हो जाएंगे. इस समय परिवार वालों के साथ अच्छा समय बीतेगा. परिवार में लंबे समय से चला आ रहा विवाद भी समाप्त होने की संभावना है. इस दौरान व्यापार में भी लाभ मिलने के संकेत हैं. आपकी आय में भी वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी. संपत्ति, वाहन खरीदने की इच्छा है तो वह भी बहुत जल्द पूरी हो सकती है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. इस दौरान आपकी सेहत अच्छी रहने वाली है.

गुरु मंगल युति से मीन राशि वालों की होगी तरक्की

मीन राशि वालों के तीसरे भाव में मंगल और गुरु की युति हो रही है. ऐसे में इस राशि के जातक को बंपर लाभ मिलने की संभावना है . लंबे समय से रुके काम पूरे हो जाएंगे. लड़का या लड़की अगर कुंवारे हैं और कई दिनों से आप अपने लिए किसी अच्छे जीवनसाथी की तलाश कर रहे थे तो 12 जुलाई के बाद आप लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. आपको आपकी पसंद का जीवनसाथी मिल सकता है. अगर आप पहले से ही किसी के साथ प्रेम संबंध में है और अपने पार्टनर के प्रति सच में वफादार है, तो आप उनको विवाह का प्रस्ताव दें सकते हैं. इस दौरान काफी संभावना है कि आपका विवाह का प्रस्ताव स्वीकार हो जाएगा. शारीरिक और मानसिक तनाव से भी आपको राहत मिलेगी. अगर आप नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है. परिवार के लोगों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें