35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Saptahik Rashifal 2024: यह सप्ताह इन 5 राशि वालों के लिए रहेगा टेंशन भरा, इनकी खुलेगी किस्मत, जानें 12 राशियों का हाल

Saptahik Rashifal 12 to 18 May 2024: इस सप्ताह के आरंभ में चन्द्रमा मिथुन राशि में, सूर्य, बुध, शुक्र मेष राशि में, मंगल, राहु मीन राशि में, बृहस्पति वृषभ राशि में, शनि कुंभ राशि में, केतु कन्या राशि में है. 14 मई को सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते है यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा.

Saptahik Rashifal 12 to 18 May 2024: सप्ताहिक मेष राशि
करियर- इस सप्ताह आप करियर में नई ऊंचाई प्राप्त करेंगे. प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने वाले युवाओं को सफलता मिलने का योग है. यदि आप मन लगाकर मेहनत करेंगे तो आपको मनचाहा रिजल्ट मिलेगा. मीडिया संचार-तकनीक के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरुरत है. सप्ताह के अंत मे सफलता मिलेगी.उच्चशिक्षा में विद्यार्थियों का भाग्य साथ देगा.प्रतियोगि परीक्षाओं में संतोषजनक रिजल्ट मिलेगा.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ के लिए समय ठीक नहीं है.आपका अपने पार्टनर के साथ मतभेद हो सकता है तथा विविध उलझनों का सामना करना पड़ सकता है.कुछ लोगों के प्रेम-प्रसंग में विवाह पर बातचीत चल सकती है.अविवाहित हैं विवाह होने का संयोग बनेगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ में परिजनों के साथ वैचारिक गतिरोध या मतभेद रह सकता है.सम्पत्ति संबंधी विवादों का समाधान होने की संभावना है .पारिवारिक जीवन में शांति एंव खुशियां बनाए रखने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे.स्वजन-कुटुम्बियों के सहयोग मिलेगा.
शुभ दिन- मंगलवार, वृहस्पतिवार
शुभ रंग- पिंक, गोल्डेन
शुभ तारीख- 14, 16

Also Read: Saptahik Mesh Rashifal 12 to 18 May 2024: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, जानें

सप्ताहिक वृषभ राशि
करियर- करियर के क्षेत्र में इस समय आपको परिश्रम का पूरा फल मिलेगा. आप अपने मन में किसी भी किस्म की नकारात्मक सोच न रखें अन्यथा परेशानी होगी.जॉब में बॉस का सहयोग मिलेगा,कारोबार में एक बड़ा अनुबंध अथवा कार्य मिलने की संभावना है.उच्चशिक्षा के स्टुडेंट को अपना लक्ष्य प्राप्ति के लिए काफी परिश्रम करना पड़ेगा.रूका हुआ धन प्राप्त होगा.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ अनुकूल है. नव विवावितों का समय मौज-मस्ती से बीतेगा.पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी.कुछ लोगों का नया प्रेमप्रसंग प्रारंभ हो सकता है.प्रेम-संबंध भविष्य में विवाह संबंध में बदल सकता है.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ की परिस्थितियों में सुधार होगा.पिछले सप्ताह से सम्पत्ति के बंटवारे के लेकर परिवार में जो तनाव का माहौल चल रहा है इस समय सुलझने की योग है.पारिवारिक शांति के लिए आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाना पड़ेगा.आपकी कार्य से परिवार के सभी लोग प्रसन्न होगें.
शुभ दिन- सोमवार, बुधवार
शुभ रंग- सफेद, हरा
शुभ तारीख- 13, 15

Also Read: Saptahik Vrishabh Rashifal 12 to 18 May 2024: वृषभ राशि वाले लोग अपनी वाणी पर संयम रखें

सप्ताहिक मिथुन राशि
करियर- इस सप्ताह कैरियर के क्षेत्र में कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलेगी.जॉब में आपकी खराब हुई छवि को आप एक बार फिर से सुधार पाने में सफल हो सकेंगे.आपके पदोन्नति के पूर्ण योग बने हुए हैं.बिजनेस में सफलता,आर्थिक लाभ के योग हैं.उन युवाओं को विशेष लाभ मिलेगा जो लोग व्यावसायिक शिक्षा,एम.बी.ए.होटल मैनेजमेन्ट आदि क्षेत्र से जुड़े हुए हैं.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ में कुछ जटिल समस्या का सामना होगा.यदि पहले से प्रेम-प्रसंग चल रहा है तो इस समय आप अपने संबंध को गोपनीय नहीं रख पायेंगे जिसके कारण पारिवारिक जीवन में तनाव होगा.आपसी संबंध में भी उलझन, टेंशन होने का योग है.आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ में जिम्मेदारियों को ठीक तरह से निभाएंगे.ससुराल पक्ष,माता-पिता,बुजुर्ग अपने स्वास्थ्य के कारण आपको चिन्ता में डालेंगे.अधिक खर्च के कारण आर्थिक परेशानी का सामना होगा.यदि कोई पारिवारिक सम्पत्ति सम्बन्धी मामला विवादग्रस्त है तो उसे आपसी सदभाव से सुलझाने की चेष्टा करें.
शुभ दिन- शुक्रवार,शनिवार,
शुभ तारीख- 17,18
शुभ रंग- हरा,नीला

Also Read: Saptahik Mithun Rashifal 12 to 18 May 2024: मिथुन राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह रहेगा बेहद खास

सप्ताहिक कर्क राशि
करियर- इस सप्ताह यदि आप जॉब की तलाश में हैं या कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी.आपका आत्मविश्वास काफी प्रबल होगा.कैरियर में बढ़ियां परफॉमेंस देंगे. धन से संबंधित समस्या का समाधान करने में समर्थ होंगे.
पर्सनल-लाइफ- लव लाइफ के लिए समय बेहद अनुकूल है.नवविवाहित हैं तो वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.परिवार में सन्तान होने का योग भी चल रहा है.प्रेम-प्रसंग में बहुत अच्छा अवसर मिलेगा.बहुत संभव है कि उसी से विवाह का संयोग बने जिससे प्रेम चल रहा है.
फैमिली-लाइफ- इस सप्ताह सामाजिक और पारिवारिक सर्कल में सम्मान व स्टेटस में सबसे ऊपर होंगे.आपको दोस्तों और परिजनों का सहयोग मिलेगा.आप फैमिली के जिम्मेदारियों को ठीक ढंग से निभाएंगे.अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखें.
शुभ दिन- सोमवार,बृहस्पतिवार,
शुभ तारीख- 13, 16
शुभ रंग- गोल्डेन, मेरून,

Also Read:Saptahik Kark Rashifal 12 to 18 May 2024: कर्क राशि वाले लोगों को इस सप्ताह रहना होगा सतर्क

सप्ताहिक सिंह राशि
करियर- इस सप्ताह करियर में लक्ष्यों को प्राप्त करने का दबाव आप पर बना रहेगा.नई जॉब के लिए आपको प्रपोजल मिल सकता है.कम्प्यूटर,स्पेस तकनीक,सामाजिक कार्य,और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े युवाओं के विशेष उन्नति होगी.उच्चशिक्षा ग्रहण करने वाले युवक-युवतियों को सफलता मिलेगी.प्रतियोगी परीक्षा में अनुकूल फल प्राप्त होगा.
पर्सनल लाइफ- इस सप्ताह पर्सनल लाइफ में अभिनव सुख की प्राप्ति होगी.रोमांस के लिए समय अच्छा है.आपसी सम्पर्क में आन्तरिकता बढ़ेगी.और एक दूसरे को समझने में पहले आसानी होगी. अविवाहित हैं तो विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ में मनोरंजन तथा मेल-जोल में समय बीतेगा और मित्रों के साथ भोज और समारोहों में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा और इसके लिए आपकी आंतरिक प्रवृत्ति भी होगी. पूंजी निवेश सम्बन्धी योजनाएं पर विशेष ध्यान दें.सपरिवार कहीं बाहर घूमने जाने का प्रोगाम बनेगा.
शुभ दिन- रविवार,बृहस्पतिवार,
शुभ तारीख-12,16,
शुभ रंग- गुलाबी, सिन्दुरी

Also Read: Saptahik Singh Rashifal 12 to 18 May 2024: सिंह राशि वाले के लिए यह सप्ताह रहेगा शुभ, तरक्की के योग

सप्ताहिक कन्या राशि
करियर- इस सप्ताह सितारें आपके पक्ष में है. कैरियर को एक नई दिशा प्रदान करेगा.उस दिशा की तरफ चल कर आप अपने करियर में ऊंचाइयों को छू पाएंगे.जॉब की तलाश में हैं और परीक्षा या इंटरव्यू आदि में सम्मिलित होने वाले हैं तो आपको सफलता मिलेगी.स्टुडेन्ट लोग तथा क्रीएटीव क्षेत्र से जुड़े युवा वर्ग आप अपने पसन्द के काम करेगें और सफलता की सीढ़ियां चढ़ना शुरू करेंगे.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ में इस समय सारी टेंशन दूर होगी.प्रेम संबंधों में पिछले कुछ दिनों से जो समस्यायें चल रहा था उसमें समाधान हो जाएगा.अपने पार्टनर के साथ मौज-मस्ती,खुशी से व्यतीत होगा. अविवाहितों का विवाह होने का योग है.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ में रिश्तेदारी निभाने व बनाने का अच्छा समय है.जीवन साथी और परिवार के सदस्य धार्मिक यात्रा में जा सकते हैं.पारिवार में हर्ष और उल्लास का वातावरण रहेगा. संतान के कैरियर को लेकर जो चिंता थी,वह दूर होगी.हर्षदायक समाचारों की प्राप्ति होगी.
शुभ दिन-बुधवार,शुक्रवार ,
शुभ तारीख-15, 17
शुभ रंग- सफेद, हरा

Also Read: Saptahik Kanya Rashifal 12 to 18 May 2024: कन्या राशि वालों के लिए परेशानी भरा रहेगा यह सप्ताह

सप्ताहिक तुला राशि
करियर- इस सप्ताह नए प्रोजेक्ट को आरम्भ करने के लिए अभी अनुकूल समय नहीं हैं.बिजनेस में किसी बड़ी फर्म या पार्टी का ऑर्डर मिलने के लिए आपने जो प्रयास किया है उसमें सफलता मिलने के लिए आपको कुछ वक्त ओर इंतजार करना पड़ेगा. जॉब में बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे.युवा अपना लक्ष्य हासिल करने में समर्थ होंगे.
पर्सनल लाइफ- इस समय पर्सनल लाइफ में आप किसी से इमोशनली इनवॉल्व हो सकते हैं.जिससे आगे चल कर आपके जीवन में नया मोड़ आयेगा.आपसी संबंध में मधुरता बढ़ेगी.कुछ लोगों के नये प्रेम संबंध प्रारंभ हो सकते हैं.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ में जिम्मेदारियां निर्बाह करने में समर्थ होंगे.मित्रों और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी.पूजा-पाठ,धार्मिक कार्य में रूचि बढ़ेगी. रिश्तेदारों के आगमन से खुशी का वातावरण बनेगा. अपने शरीर-स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.
शुभ दिन- बुधवार,शनिवार,
शुभ तारीख- 15,18,
शुभ रंग- सिल्वर, नीला

Also Read: Saptahik Tula Rashifal 12 to 18 May 2024: तुला राशि वाले जातक इस सप्ताह रहे सतर्क, जानें वजह

सप्ताहिक वृश्चिक राशि
करियर- इस सप्ताह बेरोजगारों को कैरियर को लेकर पॉजिटिव परिणाम मिलेंगे.रोजगार के क्षेत्र में कुछ सुखद बदलाव आएगा.युवा वर्ग कार्यक्षेत्र में पूरे जोश व उत्साह से कार्य करेंगे.आपके काम-काज के साथ ग्लैमर भी जुड़ेगा.परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति होगी.आमदनी के नये स्रोत मिलेंगे.सरकारी जॉब करने वालों के ट्रान्सफॉर होने की संभावना.
पर्सनल लाइफ- रोमांस,फन,लव के लिए समय अच्छा है. पर्सनल लाइफ में प्रेम और सामजंस्य बना रहेगा.जो आपको अच्छा मूड प्रदान करेगा. कुछ लोगों के नये प्रेम-प्रसंग आरंभ हो सकते हैं.नवविवाहितों का समय मौज-मस्ती से बीतेगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ में संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होंगे.भाई-बहनों के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे.परिजनों के साथ आपसी प्यार बढ़ेगा.रोग-ऋण-शत्रुबाधा से छुटकारा मिलेगी.धन लाभ होगा,मनोकामनाएं पूरी होगी.समय खुशी से व्यतीत होगा.आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगा.
शुभ दिन- मंगलवार,बृहस्पतिवार,
शुभ तारीख- 14, 16
शुभ रंग- लाल,गेहुंआ

Also Read: Saptahik Vrishchik Rashifal 12 to 18 May 2024: वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह रहेगा बेहद कष्टकारी

सप्ताहिक धनु राशि
करियर- वर्तमान समय आपकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए बहुत ही अनुकूल है,इसलिए इसका लाभ उठाएं.काम पर फोकस करें.पॉजिटिव सोच को लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है.नई नौकरी के लिए आपको प्रपोजल मिल सकता है.अगर आप इसे स्वीकार करते हैं तो यह प्रपोजल आपके कैरियर के लिए मील का पत्थर साबित होगा.बिजनेस में उन्नति होगी..
पर्सनल लाइफ- प्रेम-प्रसंगों में अभिनव सुख मिलेगा.आपसी संबंधों में गलतफहमियां दूर होगी. नवविवाहितों का समय आमोद-प्रमोद से बीतेगा.रोमासं एवं नये प्रेम-प्रसंग के लिए समय अच्छा है.आप अपने प्रेमी के साथ अच्छा समय बिताएंगे. अविवाहितों के विवाह के लिए प्रस्ताव मिलेगा.
फैमिली लाइफ – इस सप्ताह फैमिली लाइफ में हर्षोल्लास के वातावरण रहेगा.स्वजन-प्रियजनों का आवागमन,धार्मिक कार्य में रूचि,आसपास का माहौल बड़ा खुशनुमा रहेगा.बड़े-बुजुर्गो के व्यवहार से प्यार और खुशी मिलेगी.महत्वपूर्ण समाचारों की प्राप्ति होगी.
शुभ दिन- रविवार, गुरुवार ,
शुभ तारीख- 12,16
शुभ रंग- पिंक, गोल्डेन

Also Read: Saptahik Dhanu Rashifal 12 to 18 May 2024: धनु राशि वाले लोग अपनी वाणी पर संयम रखें

सप्ताहिक मकर राशि
करियर- करियर के क्षेत्र मे अच्छे अवसर प्राप्त होंगे.जो युवक-युवतियों जॉब की तलाश में है या कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहें हैं तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. कारोबार में अचानक फायदा या धनप्राप्ति के योग है.भूमि,भवन व वाहन के खरीद-विक्री में लाभ होने की प्रबल संभावना.उच्च शिक्षा के लिए समय बेहद अनुकूल है.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ के लिए समय अच्छा है,प्रेमी-प्रेमिका के आपसी संबंधों मे मधुरता बढ़ेगी.वैवाहिक जीवन में कोई बड़ी समस्या का आसानी से समाधान मिलेगा.कुछ लोगों के नये प्रेम प्रसंग का प्रांरभ होगा.अविवाहितों का विवाह होने का संयोग बनेगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली में सुख-शांति का वातावरण,स्वजन-मित्रों से सुख-सहयोग मिलेगा.जमीन-जायदाद संबंधी कार्य में सफलता,नया घर या फ्लैट खरीदने का प्रोगाम बनेगा. बकाये रकम की प्राप्ति.संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा.धार्मिक कार्य में रूचि होगी.
शुभ दिन- बुधवार, शनिवार
शुभ तारीख- 14,18 शुभ
रंग- हरा, काला

Also Read: Saptahik Makar Rashifal 12 to 18 May 2024: इस सप्ताह मकर राशि वाले लोगों का मन रहेगा बेचैन

सप्ताहिक कुंभ राशि
करियर- इस सप्ताह क्रीएटिव फील्ड से जुड़े युवाओं के लिए समय बेहद अनुकूल है.शोध,लेखन तथा रचनात्मक कार्य और अपने शौक पूरे करने से अत्यधिक आनंद की प्राप्ति होगी.तकनिकी शिक्षा,मैनेंजमेंट,मीडिया आदि कार्य में नया काम करने जा रहे हैं तो आपको नई राह मिलेगी.कैरियर को लेकर जो चिन्ता थी वह दूर होगी.नौकरी में पदोन्नति होने का संयोग बनेगा.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ अनुकूल है.प्रेमी-प्रेमिका में पिछले कई दिनों से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगी.अविवाहितों का विवाह होने के लिए बात आगे बढ़ेगा.कुछ लोगों के नये प्रेम संबंध आरंभ हो सकता है.कोई शुभ समाचार मिलेंगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ में परिजनों से प्यार तथा आनन्द का अनुभव करेंगे.पारिवारिक कर्तव्य का पालन करने का भरपूर प्रयास करें.धार्मिक कार्य में रूचि बड़ेगी.मानसिक शांति मिलेगी.सपरिवार भ्रमण-मनोरंजन का साधन बनेगा.
शुभ दिन- सोमवार,शुक्रवार,
शुभ तारीख-12, 17
शुभ रंग- सफेद, नीला

Also Read: Saptahik Kumbh Rashifal 12 to 18 May 2024: कुंभ राशि वाले लोगों की लापरवाही इस सप्ताह भारी पड़ेगी

सप्ताहिक मीन राशि
करियर- इस सप्ताह कैरियर में जिन कार्यो में आपको नुकसान पंहुच रहा था,अब उन्हीं कार्यो में आपको लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.आपकी जॉब में ऐसा कार्य जो किसी कारणवश लंबे समय से आप पूरा नहीं कर पा रहे थे,वह जल्द ही पूरा होने वाला है. परिस्थितियां सामान्य रहेगी.बिजनेस की स्थिति आपके नियत्रंण में रहेगी.आमदनी के नये स्रोत प्राप्त होंगे.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ के लिए समय बढ़ियां है.जो युवक-युवतियां पहले से प्रेम संबंध में है उनकेआपसी संबंध में मधुरता बढ़ेगी.सक्रिय व्यक्तित्व व बौद्धिक ऊंचाइयां प्राप्त करेंगे.कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बनेगा.अविवाहित हैं तो विवाह का प्रस्ताव मिलने का योग है.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह आप फैमिली की जिम्मेदारियों को ठीक ढंग से निभाएंगें.आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.मेहमानों का आगमन होगा.गृह- भूमि-वाहन व भौतिक साधनों में बढोत्तरी होगी. नौकर-चाकर,वाहन का उत्तम सुख मिलेगा.मकान और प्रॉपर्टी संबंधित काम बनेंगे.आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.
शुभ दिन- रविवार,मंगलवार,
शुभ तारीख- 14, 18
शुभ रंग- सिन्दुरी, ओरेंज

Also Read: Saptahik Meen Rashifal 12 to 18 May 2024: मीन राशि वाले जातक को इस सप्ताह रहना होगा सावधान

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे
यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न radheshyam.kushwaha@prabhatkhabar.in या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें