14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Navpancham Rajyog: शुक्र-शनि की युति से बन रहा है नवपंचम राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

Navpancham Rajyog: नवपंचम राजयोग से कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है. इसके साथ ही इन राशियों को आकस्मिक धन लाभ और करियर में तरक्की मिल सकती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करके शुभ योग और राजयोग बनाते हैं.

Navpancham Rajyog: शुक्र और शनि देव की युति से नवपंचम राजयोग बन रहा है. यह राजयोग 500 साल बाद बन रहा है. इस राजयोग से कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है. इसके साथ ही इन राशियों को आकस्मिक धन लाभ और करियर में तरक्की मिल सकती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करके शुभ योग और राजयोग बनाते हैं. इन योगों और राजयोगों का असर सीधे तौर पर मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है.

Also Read: Home Vastu Tips: घर खरीदने के समय इन बातों का ध्यान रखना है जरूरी, वास्तु दोष से मिल सकती है मुक्ति

नवपंचम राजयोग का प्रभाव

नवपंचम राजयोग एक बहुत ही शुभ राजयोग है. इस राजयोग के प्रभाव से व्यक्ति को धन, वैभव, यश, और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. इस राजयोग से प्रभावित व्यक्ति को अपने कार्यों में सफलता मिलती है. नवपंचम राजयोग से जो राशियां सबसे अधिक प्रभावित होंगी वो हैं वृषभ राशि, मिथुन राशि और कुंभ राशि.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए नवपंचम राजयोग बहुत ही शुभ होगा. इस राजयोग से इन जातकों को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. इनके कार्यों में सफलता मिलेगी. इनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी नवपंचम राजयोग बहुत ही शुभ होगा. इन जातकों को करियर में तरक्की मिलेगी. इनके आय के साधन बढ़ेंगे. इनके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी नवपंचम राजयोग बहुत ही शुभ होगा. इन जातकों को विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है. इनके शत्रुओं का नाश होगा. इनके जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी.

इन उपायों से करें राजयोग का लाभ अधिक

ज्योतिषाचार्य के अनुसार नवपंचम राजयोग के लाभ को अधिकतम करने के लिए निम्नलिखित उपाय किए जा सकते हैं:

  • शुक्र और शनि देव की पूजा करें.

  • शुक्र ग्रह के रत्न शुक्र मणि या हीरा पहनें.

  • शनि ग्रह के रत्न नीलम या गोमेद पहनें.

  • दान-पुण्य करें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें