26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Masik Mesh Rashifal May 2024: कैसा बीतेगा यह माह, शुभ रंग, तारीख जानें

Mesh Monthly Horoscope May 2024: मई माह की शुरूआत हो गई है.यहां जानें मई महीने का मासिक राशिफल

Masik Mesh Rashifal May 2024: मेष राशि वालों के लिए ये माह (मासिक राशिफल मई 2024) कैसा रहेगा, आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा से मेष राशि का मासिक राशिफल.

मेष राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि मई महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढेगा या नही या नई समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

पारिवारिक जीवन

मेष राशि वालों के लिए मई 2024 का महीना बहुत ही कल्याणकारी रहने वाला है लेकिन जहां कई क्षेत्रों में आपको लाभ होगा वहीं कई क्षेत्र में आपको नुकसान होने वाला है. आपके परिवार में आपको मान सम्मान खूब मिलेगा. सूर्य और शुक्र की युति आपके पारिवारिक जीवन के लिए उत्तम रहेगी लेकिन दाम्पत्य जीवन में तनाव बनेगा. भाई- बहन का सहयोग पूर्ण तरीके से नहीं मिल पाएगा लेकिन आपका परिवार बहुत खुशहाल रहेगा. आर्थिक स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी तथा आपका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहेगा.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापार में इस माह आप उन्नति करेंगे. आपके सातवें भाव के स्वामी शुक्र पहले भाव में बैठे हैं. सूर्य के साथ में 14 मई तक व्यापार में खूब लाभ,मिलेगा शनि का दिर्ष्टि सप्तम भाव पर पड़ेगा.जो लोग नए व्यापार की योजना बना रहे हैं उनको लाभ मिलेगा और जो लोग आयत-निर्यात को लेकर व्यापार कर रहे हैं उनको सफलता मिलेगी. व्यापार में कर्ज बना हुआ है तो थोडा कर्ज से मुक्त होंगे. नौकरी करने वाले अपने कार्य क्षेत्र में उन्नति करेंगे. शनि एकादश भाव में बैठकर आपके नौकरी को मजबूत बनायेंगे साथ ही जो लोग नौकरी खोज रहे हैं उनको सफलता मिलेगी.

शिक्षा तथा करियर

छात्रो को इस माह कठिन परिश्रम करना पड़ेगा.शनि की दृष्टि पंचम भाव पड़ने के कारण उच्य शिक्षा की पढाई कर रहे छात्रों के अनुकूल रहेगा, जो लोग केमिकल या डॉक्टरी की पढाई कर रहे हैं शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति करेंगे.प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको और मेहनत करने की जरुरत है. करियर में आप सफल रहेंगे, जो लोग नए नौकरी की तलाश में हैं उनको प्रसन्नता होगी. आप अपना कार्य ठीक तरीके से करेंगे. नौकरी में प्रमोशन होगी 14 मई के बाद अधिकारी आपसे नाराज रहेंगे उनको मिलाकर रखे.

प्रेम जीवन

प्रेम संबध मई के महीने में आपके लिए अनुकूल रहेगा. देवगुरु वृहस्पति शुक्र सूर्य सभी ग्रह पहला भाव में बैठे है प्रेमी खूब रोमांस करेंगे,नए -नए प्रेम सम्बन्ध बनेंगे,अपने प्रेमी के साथ विवाह की योजना बन सकती है मंगल द्वादश भाव में शनि की दृष्टि पंचम भाव पर पड़ रहा है प्रेमी के साथ हल्की नाराजगी बनेगी. 14 अप्रेल के बाद आपके प्रेम सम्बन्ध और मजबूत बनेगा. बुध राहु और मंगल आपके दाम्पत्य जीवन के साथ ससुराल वाले के साथ अनबन बनाएगा 14 मई के बाद आपके दाम्पत्य जीवन में प्रसन्नता आयेगी.

स्वास्थ्य

मई महीना आपके स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है. आपके स्वास्थ्य के स्वामी मंगल द्वादश भाव में हैं, इस भाव में मंगल और राहु का युति होने के कारण आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेंगे. आपको आंख सम्बंधित समस्या बनेगी और आप कमजोरी महसूस करेगे. नींद की समस्या,मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी. वाहन चलाते समय सावधानी रखें दुर्घटना हो सकती है.

लकी नंबर- 9
लकी कलर- आसमानी

उपाय

  • प्रत्येक गुरुवार को भगवान विष्णु का पूजन करे चनादाल का दान करे.
  • हनुमान चालीसा का पाठ करे तथा काले कुत्ते को रोटी खिलाए.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें