24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरAaj Ka Rashifal 3 दिसंबर 2023: वृष-तुला और कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन खास, पढ़ें मेष...

Aaj Ka Rashifal 3 दिसंबर 2023: वृष-तुला और कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन खास, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: अगर व्यक्ति की कुंडली में ग्रह की स्थिति सकारात्मक है तो उसे भविष्य में अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं. मेष से लेकर मीन राशिवालों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, यह जानने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

Aaj Ka Rashifal 3 दिसंबर 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा, लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें. आज तारीख है 3 दिसंबर 2023 दिन रविवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का दैनिक राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

मेष राशि- यदि आप प्राइवेट नौकरी करते हैं तो आज के दिन आपके बॉस आपसे खुश हो सकते हैं व पदोन्नति भी संभव हैं. यदि अभी-अभी आप कॉलेज में हुए हैं तो कुछ सहपाठियों के द्वारा चुनौती मिल सकती है जिससे मन कुंठित रहेगा.दूसरों के काम में कमियाँ न निकालें. आप निर्णय लेने में थोड़ी बहुत चूक कर सकते हैं. परिवार के लोगों से अपने सम्बन्ध अच्छे रखें.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृष राशि- पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे छात्रों को अपने लिए कोई नया ऑफर मिलने की संभावना हैं लेकिन किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार-विमर्श अवश्य कर ले.कारोबारियों के लिये दिन बहुत शुभ है. नौकरीपेशा लोगों को आधिकारिक यात्रा करनी पड़ सकती है. समाज में आपकी योग्यता की प्रशंसा होगी.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

मिथुन राशि- यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने में लगे हैं तो आज के दिन आपको अपना पैटर्न बदलने की आवश्यकता हैं. आप अपने लिए नए विषयों का भी चुनाव कर सकते हैं.मित्रों के स्वभाव में आया अचानक बदलाव आपको दुखी करेगा. अपनी गुप्त बातें किसी से शेयर न करें. परिवार की इच्छाओं के लिये आपको त्याग करना पड़ सकता है.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि यदि आप संगीत, कला या रचनात्मक क्षेत्र में काम करते हैं तो आज के दिन आपको अपनी प्रतिद्वंद्वी से कड़ी चुनौती मिल सकती हैं लेकिन ऐसे समय में उससे भागने की बजाये डटकर सामना करे.व्यवसाय में कुछ धीमेपन के बाद अच्छी गति रहेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिन्ता हो सकती है. शेयर मार्केट में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि नौकरी कर रहे लोगों को अपने सहकर्मियों का भरपूर साथ मिलेगा जो उन्हें उनके काम में सहयोग देगा. अध्यापक भी आपसे प्रसन्न होंगे तथा कॉलेज में आपको कोई सम्मान भी मिल सकता हैं.आय के नये स्रोत बन सकते हैं. अवसरों का लाभ उठाने में चूक न करें. परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. राजनीति से जुड़े लोग अपनी कूटनीतिक क्षमता का परिचय देंगे.

शुभ रंग: केसरी

शुभ अंक: 3

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि आर्थिक दृष्टि से खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी. यदि आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो आप अपने व्यापार को विस्तार देने के उद्देश्य से खर्चे करेंगे जिससे मानसिक तनाव होने की भी आशंका हैं. ऐसे में कोई भी बड़ा खर्चा करने से पहले उस पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श अवश्य कर ले.छोटी-छोटी बातों पर विचलित होने से बचें. युवा प्रेम सम्बन्धों को लेकर सावधान रहें. माता-पिता की अवहेलना न करें.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 4

Also Read: Astrology: इन ग्रहों के अशुभ प्रभाव से जीवन में झेलनी पड़ती हैं तकलीफें, जानें लक्षण और ज्योतिषीय उपाय

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि यदि आपका अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद या लड़ाई-झगड़ा चल रहा हैं तो वह आज के दिन समाप्त हो जायेगा. यदि आपके मन में कोई शंका हैं तो आज का समय उनसे बात करने के लिए अनुकूल है. इसलिये उनसे खुलकर बात करे.नकारात्मक बातों पर ज्यादा ध्यान न दें. आज आपका मन कुछ अप्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन कमजोर रहेगा.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 9

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि परिवार के सदस्यों का आपके प्रति प्रेम और बढ़ेगा तथा वे आपके लिए कुछ नया करने का प्रयास कर सकते है. किसी से बात करते समय अपने शब्दों के चुनाव पर ध्यान दे तथा कटु वचन कहने से बचे.पैतृक सम्पत्ति प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. व्यापारिक गतिविधियाँ शानदार रहेंगी. घर के सभी सदस्य आपके ऊपर काफी प्रसन्न रहने वाले हैं.

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

धनु राशि दिन की शुरुआत में आपका अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता हैं तथा दोनों के बीच मतभेद उभरकर आयेंगे. किसी भी प्रकार की द्वेष भावना को मन में ना आने दे तथा उनसे खुलकर बात करे.सम्पत्ति के क्रय-विक्रय से बड़ा धन लाभ होगा. घर में निकट सम्बन्धी और रिश्तेदार आ सकते हैं.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

मकर राशि- मानसिक रूप से आपको सिर दर्द, चिंता व तनाव की समस्या हो सकती हैं जिससे मन बेचैन रहने की संभावना हैं. ऐसे में तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दे तथा प्रतिदिन योग को अपने जीवन में स्थान दे.व्यवसाय में बड़ी डील को लेकर परेशानी हो सकती है. जॉब में आपका मन नहीं लगेगा. निजी मामलों को लेकर बाहरी लोगों से सलाह न लें.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि- यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आज के दिन किसी तीसरे के द्वारा आपको भ्रमित करने का प्रयास किया जाएगा. हालाँकि आप उसके जाल में आसानी से नही आएंगे लेकिन इससे आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है. इसलिये पहले से ही इसको लेकर सतर्क रहे.नयी नौकरी की शुरुआत करने के लिये दिन अच्छा है. कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदिता के कारण परेशानी होगी.

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 7

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि आज का दिन पारिवारिक दृष्टि से उत्तम रहेगा तथा सभी के बीच आपसी स्नेह और बढ़ेगा. इस दौरान आपकी अपने पुराने मित्रों से भी बातचीत हो सकती हैं जिससे मन भावुक हो सकता है.अविवाहित लड़कियों का विवाह तय हो सकता है. बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. व्यवसाय को लेकर बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

Also Read: Monthly Rashifal: दिसंबर का महीना इन 5 राशि वालों के लिए कष्टकारी, इनके लिए शुभ, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर की जा सकती है. ये उपाय करियर, नौकरी, व्यापार, पारिवारिक कलह सहित कई अन्य कार्यों में भी सफलता दिलाते हैं. नीचे दिए गए विभिन्न समस्याओं के निवारण के लिए आप एक बार ज्योतिषीय सलाह जरूर ले सकते है. यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न [email protected] या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें