22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरAaj Ka Rashifal,12 फरवरी 2024: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज...

Aaj Ka Rashifal,12 फरवरी 2024: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 12 फरवरी 2024 : मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें.

Aaj Ka Rashifal,12 फरवरी 2024: आज तारीख है 12 फरवरी 2024 दिन सोमवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

धन संबंधी कोई भी निर्णय किसी की सहमति या परामर्श के बाद ही ले. आज के दिन सजगता और बुद्धिमता से काम लेंगे तो बेहतर रहेगा अन्यथा यह नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है. दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. घर में मेहमानों का आगमन होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. व्यापार में लाभ होगा. निवेश शुभ रहेगा.
लकी नंबर 8

लकी कलर श्वेत

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
कपड़ों के व्यापार से जुड़े लोग प्रगति करेंगे जबकि खेलकूद के सामान से जुड़े व्यापारी नुकसान में रहेंगे. घर पर कुछ परिवर्तन लाने का विचार किया जा सकता है.किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा. व्यापार में वृद्धि के योग हैं.

 लकी नंबर 1
 लकी कलर स्लेटी

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
पैरों या घुटनों के दर्द के कारण परेशान रह सकते हैं. स्वास्थ्य ढीला रहने की संभावना हैं. मन भी बेचैन रह सकता हैं तथा आलस की भावना छाई रहेगी. माता के साथ संबंधों में मजबूती आएगी.व्ययवृद्धि से तनाव रहेगा. बजट बिगड़ेगा. दूर से शोक समाचार मिल सकता है, धैर्य रखें. किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. भागदौड़ रहेगी. बोलचाल में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें.

लकी नंबर 6

 लकी कलर केसरी

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हैं अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ जाएगी. घर का माहौल भी तनावपूर्ण रहने की संभावना हैं. ऐसे में धैर्य से काम लेंगे तो सही रहेगा.लाभ में वृद्धि होगी. पारिवारिक प्रसन्नता तथा संतुष्टि रहेगी. निवेश शुभ रहेगा. व्यय होगा. मित्रों से मेलजोल बढ़ेगा. नए संपर्क बन सकते हैं. धनार्जन होगा. कष्ट, भय, चिंता व तनाव का वातावरण बन सकता है.

लकी नंबर 4
 लकी कलर नीला

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
पढ़ाई को लेकर सजग होने की आवश्यकता हैं अन्यथा सारी मेहनत मिट्टी में मिल जाएगी. कुछ लोग आपसे अपेक्षा रखेंगे लेकिन आपका ध्यान किसी और विषय पर ही होगा.तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी. आय में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ बाहर जाने की योजना बनेगी. रोजगार प्राप्ति के योग हैं. परिवार व स्नेहीजनों के साथ विवाद हो सकता है.

लकी नंबर 8

 लकी कलर पीला

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
प्रेमी को समझने का प्रयास करे क्योंकि वे आपसे कुछ कहना चाहते होंगे. खुलकर बात करेंगे तो स्थिति संभल जाएगी अन्यथा मन में कटुता का भाव आ सकता है.यात्रा सफल रहेगी. शारीरिक कष्ट हो सकता है. बेचैनी रहेगी. नई योजना बनेगी. लोगों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. काफी समय से अटके काम पूरे होने के योग हैं.

लकी नंबर 1

लकी कलर गुलाबी

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
जो नौकरी की तलाश में हैं उन्हें किसी अपने से कुछ अच्छा ऑफर आ सकता हैं या उस दिशा में प्रगति हो सकती है. ऐसे में अपने चारो और ध्यान बनाए रखे तथा किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दे.अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है. पुराना रोग बाधा का कारण बन सकता है. अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है. चिंता तथा तनाव रहेंगे.

लकी नंबर 4
लकी कलर भूरा

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
स्वास्थ्य में अनुकूल परिणाम मिलेंगे तथा लंबे समय से चली आ रही बीमारी से आराम मिलेगा. कुछ दिनों से परेशान हैं तो वह समस्या भी हल हो जाएगी. मन में नयी चेतना जागृत होगी जो एक ऊर्जा को भर देगी.कोई राजकीय बाधा हो सकती है. जल्दबाजी में कोई भी गलत कार्य न करें. विवाद से बचें. काफी समय से अटका हुआ पैसा मिलने का योग है, प्रयास करें.

 लकी नंबर 2

 लकी कलर ग्रे

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलना हो सकता हैं जो आपके जीवन को एक नयी दिशा देने का काम करेगा. मन में किसी भी चीज़ को दबाकर ना रखे तथा उनसे खुलकर बात करे.किसी की बातों में न आएं. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. नवीन वस्त्राभूषण पर व्यय होगा. अचानक लाभ के योग हैं. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी.

 लकी नंबर 5

 लकी कलर मैरून

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

 छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती है. मौसमी बीमारियाँ होएंगी जिससे मन भी अशांत रहेगा. घरवालों के प्रति नरम स्वभाव आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा.परिवार की आवश्यकताओं के लिए भागदौड़ तथा व्यय की अधिकता रहेगी. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में विशेष सावधानी की आवश्यकता है. दूसरों के झगड़ों में न पड़ें.

 लकी नंबर 3
लकी कलर आसमानी

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

नौकरी से अच्छे संकेत मिलेंगे तथा कुछ नया देखने को मिलेगा. सहकर्मियों से किसी तरह का सरप्राइज मिल सकता है जो मन को आनंदित करेगा. घर पर भी आपको लेकर खुशी का भाव रहेगा.जोखिम व जमानत के कार्य टालें. शारीरिक कष्ट संभव है. व्यवसाय धीमा चलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी की नाराजी झेलनी पड़ सकती है. परिवार में मनमुटाव हो सकता है.

लकी नंबर 9

 लकी कलर संतरी

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज का दिन व्यापार में उन्नति का दिन है. नए ग्राहक जुड़ेंगे तथा पुराने ग्राहकों का भी आपके प्रति विश्वास मजबूत होगा. नौकरी में भी नए प्रोजेक्टस मिलने की संभावना हैं.किसी अपरिचित की बातों में न आएं. धनहानि हो सकती है. थोड़े प्रयास से ही काम सफल रहेंगे. मित्रों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

लकी नंबर 7

लकी कलर हरा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें