38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वार्षिक राशिफल : जानें वर्ष 2020 कैसा रहेगा मकर राशि वालों के लिए, कार्यक्षेत्र में होंगे सकारात्मक बदलाव

( 22 दिसंबर से 20 जनवरी ) शुभ रंग : हरा शुभ दिन : मंगलवार अमृतसिद्धि मंत्र : ॐ अंगारकाय विद्महे शक्तिहस्ताय धीमहि तन्नो भौमः प्रचोदयात् ॥ शुभ अंक 03 साल 2020 कई मायनों में आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होनेवाला है. इस वर्ष कई कठिन फैसले लेने पड़ सकते हैं. आपके इर्द-गिर्द जिन लोगों को […]

( 22 दिसंबर से 20 जनवरी )
शुभ रंग : हरा
शुभ दिन : मंगलवार
अमृतसिद्धि मंत्र : ॐ अंगारकाय विद्महे शक्तिहस्ताय धीमहि तन्नो भौमः प्रचोदयात् ॥
शुभ अंक 03
साल 2020 कई मायनों में आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होनेवाला है. इस वर्ष कई कठिन फैसले लेने पड़ सकते हैं. आपके इर्द-गिर्द जिन लोगों को आप नापसंद करते हैं, वे आपकी जिंदगी में कोई महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे. इस वर्ष आपके अंदर परोपकारी भावना का विकास होगा और आप जरूरतमंदों की मदद करेंगे. इन सबके बावजूद आपके हृदय में एक अलग किस्म की बेचैनी और व्याकुलता बनी रहेगी. हर मामले में संयम से काम लेना होगा.
साल के प्रारंभ में यानी 24 जनवरी को शनि देव आपकी राशि में प्रवेश करेंगे, जिसकी वजह से शौर्य में वृद्धि होगी. स्वराशि के शनि का होना आपके लिए शनि का शश महायोग बनायेगा, जिससे कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव होंगे.
नौकरी में नये अवसर मिलने के साथ काम की प्रशंसा होगी. शनि आपके कामकाज, कारोबार को नयी रोशनी दिखायेंगे और आपको मेहनती बनायेंगे. इस वर्ष आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रथम चरण समाप्त हो जायेगा, जिससे आपको काफी राहत मिलेगी.
गुरु देव बृहस्पति 30 मार्च को आपकी राशि में दाखिल होंगे और आपके पंचम, सप्तम और नवम भाव पर दृष्टि देंगे. इस वजह से आपके मान-सम्मान, शिक्षा, धन, कारोबार, दांपत्य जीवन, प्रेम संबंध एवं भाग्य में बढ़ोतरी होगी. वृहस्पति 14 मई को वक्री हो जायेंगे और 30 जून को पुनः धनु राशि के 12वें भाव में चले जायेंगे. यह दशा खर्चे बढ़ा सकती है.
स्वास्थ्य संबंधित छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं. पैरों में दर्द रह सकता है. 13 सितंबर को मार्गी होकर वृहस्पति जी 20 नवंबर को पुनः आपकी राशि में प्रवेश कर जायेंगे, जो भाग्य के लिए अनुकूल रहेगा. सितंबर के मध्य तक राहु आपके छठें भाव में रहेंगे और विरोधियों पर जीत दिलायेंगे. विदेश यात्रा की इच्छा मन में संजोये बैठे हैं, तो इस वर्ष इच्छा पूरी हो सकती है.
दांपत्य जीवन के मामले में मई में आपसी मतभेद हो सकता है. व्यर्थ के झगड़े में न पड़ें. जीवनसाथी का आदर करें. मध्य सितंबर के बाद जब राहु का गोचर आपके पंचम भाव में होगा, तो संतान थोड़ी जिद्दी हो सकती है.
23 सितंबर को राहू आपकी राशि से पंचम स्थान पर स्थित हो जायेगा, जो थोड़ी दुविधा में डाल सकता है. मान- सम्मान के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. मध्य सितंबर के बाद जोखिम उठाने से बचें. अगर आप नौकरी में हैं, तो प्रबंधन से असंतुष्ट होने पर धैर्य का भाव दिखाएं. सितंबर अंत तक स्थिति आपके अनुकूल होगी. 29 सितंबर को शनि मार्गी हो जायेंगे, जो आपके कार्यक्षेत्र के लिए शारीरिक क्षमता, बल बढ़ाने में आपकी सहायता करेंगे.
उपाय
नियमित रूप से शनिदेव की आराधना करनी चाहिए. पीपल वृक्ष को बृहस्पतिवार और शनिवार को जल देना चाहिए. पूजा के दौरान गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें