1. home Hindi News
  2. prabhat literature
  3. rashmi sharma of ranchi suraj prakash marwah sahitya ratn award suy

रांची की कथाकार और कवयित्री रश्मि शर्मा को मिला साहित्य रत्न अवॉर्ड

By Shaurya Punj
Updated Date

एशियन एकेडमी ऑफ आर्ट्स तथा मारवाह स्टूडियो नोएडा द्वारा आयोजित तीन दिवसीय छठे ग्लोबल लिटरेरी फेस्टिवल के प्रथम दिन आज सूरज प्रकाश मारवाह साहित्य रत्न अवॉर्ड सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें राँची निवासी सुपरिचित कथाकार और कवयित्री रश्मि शर्मा को उनकी साहित्य साधना के लिये सम्मानित किया गया.

एशियन एकेडमी ऑफ आर्ट्स भारत की विश्व प्रसिद्ध संस्था है जो फिल्म निर्माण एवं फोटोग्राफी के क्षेत्र में कई दशकों से शिक्षण और प्रशिक्षण का काम कर रही है. यह संस्थान अध्यक्ष संदीप मारवाह के नेतृत्व में भारत ही नहीं अपितु एशिया में फिल्म, साहित्य और पत्रकारिता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है.

इस अवसर पर साहित्य की अलग- अलग विधाओं में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए सुधा ओम ढींगरा, गीताश्री, राकेश बिहारी, जय श्री रॉय, आशीष कंधवे, विवेक मिश्र, रश्मि भारद्वाज और लिली स्वर्ण को भी सम्मानित किया गया.

प्रसिद्ध लेखक और नाटककार प्रताप सहगल ने सम्मान समारोह की अध्यक्षता की तथा फेस्टिवल के निदेशक प्रसिद्ध मीडियाकर्मी सुशील भारती ने कार्यक्रम का संचालन किया. कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष यह समारोह ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें