20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीYouTube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम

YouTube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम

YouTube Gaming: अगर आप यूट्यूब पर वीडियोज देखना पसंद करते हैं तो बता दें अब इस प्लैटफॉर्म पर एक नई गेमिंग आर्केड सेवा Playables नाम से लॉन्च की गई है. इस फीचर की मदद से प्रीमियम यूजर्स ऐप और वेबसाइट्स से बिना डाउनलोड किये गेमिंग का मज़ा ले सकेंगे. चलिए इस फीचर के बारे में डीटेल से जान लेते हैं.

Undefined
Youtube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 8

YouTube Gaming Feature: हम में से शायद ही कोई ऐसा हो जो कि यूट्यूब का इस्तमाल न करता हो. ऐसे में अगर आप यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स को प्लैटफॉर्म पर बाँध कर रखने के लिए नये फीचर को जोड़ने की बात कही है. यह स्पेशल फीचर गेमिंग लवर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किया जा रहा है. चलिए जानते हैं डीटेल से.

Undefined
Youtube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 9

YouTube का क्या है प्लान? : सामने आयी जानकारी के मुताबकि इस फीचर को प्लैटफॉर्म पर जोड़ने के पीछे कंपनी का मकसद ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को पेड प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान पर शिफ्ट करने का है. सामने आयी जानकारी के मुताबिक Playables फीचर को यूट्यूब ऐप और वेबसाइट के एक हिस्से में शामिल किया जाएगा. इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना डाउनलोड किये आर्केड गेम्स एन्जॉय कर सकेंगे.

Undefined
Youtube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 10

ऐप और वेबसाइट पर होगा अलग सेक्शन: YouTube अपने यूजर्स के लिए Playables को लेकर आ रहा है. इसके लिए यूट्यूब ऐप और वेबसाइट पर एक अलग सेक्शन क्रिएट किया जाएगा. इस सेक्शन में यूट्यूब यूजर्स को गेम्स खेलने का फीचर मिलेगा. सबसे मजेदार बात यह है कि, इन गेम्स को खेलने के लिए यूजर्स को किसी ऐप या सर्विस को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी.

Undefined
Youtube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 11

किन यूजर्स को मिलेगा यह फीचर: सामने आयी जानकारी के अनुसार यूट्यूब के इस नये फीचर का इस्तेमाल केवल पेड या फिर प्रीमियम यूजर्स ही कर सकेंगे. कंपनी अपने यूजर्स के लिए प्रीमियम सर्विस के साथ ही इस फीचर को पेश कर रही है.

Undefined
Youtube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 12

इन गेम्स का मिलेगा सपोर्ट: सामने आयी जानकारी के अनुसार इन गेम्स की लिस्ट में Angry Birds Showdown, Brain Out और Daily Solitaire जैसे पॉपुलर गेम्स शामिल किये जाएंगे. आने वाले समय में कंपनी इस प्लैटफॉर्म पर और भी गेम्स जोड़ने वाली है.

Undefined
Youtube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 13

वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ गेमिंग का भी मज़ा: यूजर्स को अब यूट्यूब पर वीडियो स्ट्रीमिंग का ही मज़ा नहीं बल्कि, गेमिंग का भी आनंद मिल जाएगा. सामने आयी जानकारी के अनुसार इस फीचर को यूजर्स तक पहुंचने में कुछ हफ़्तों का समय लग सकता है.

Undefined
Youtube पर अब मिलेगा गेमिंग का मजा, कंपनी ने पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम 14

Netflix में भी मिला ऐसा ही फीचर: बता दे YouTube इकलौता ऐसा प्लैटफॉर्म नहीं है जिसमें आपको गेमिंग का एक्सपीरियंस मिल जाता है. Netflix ने साल 2021 में खुद का गेम आर्केड पेश किया था. हालांकि, नेटफ्लिक्स यूजर्स को ये गेम्स डाउनलोड करने पड़ते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें