27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा NDA,देखें Pics

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर चार फरवरी को एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी ने नामांकन किया. इस मौके पर सुदेश महतो के अलावा रांची के बीजेपी विधायक सीपी सिंह, गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थिति थे. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय कुमार पुटुस ने भी नामांकन किया.

Undefined
रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा nda,देखें pics 9
एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी ने किया नामांकन

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर चल रहे चुनाव प्रक्रिया का शनिवार चार फरवरी को दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया, वहीं चुनाव प्रक्रिया के पांचवें दिन चार और लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा. शनिवार को एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी ने दो सेट में अपना नामांकन निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ मो जावेद हुसैन के समक्ष दाखिल किया. इस मौके पर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सह रांची विधायक सीपी सिंह, गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी समेत पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Undefined
रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा nda,देखें pics 10
सुनीता चौधरी के नामांकन में पहुंचे कई नेता

एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी के नामांकन के दौरान बीजेपी और आजसू के कई नेता शामिल हुए. भाजपा के वरिष्ठ नेताऔर पूर्व मंत्री सीपी सिंह एनडीए उम्मीदवार सुनीता चौधरी के नामांकन में यहां पहुंचे. इस बार नामांकन से पूर्व आजसू द्वारा कोई जुलूस नहीं निकाला गया, लेकिन काफी संख्या में आजसू समर्थक, कार्यकर्ता एवं नेता अनुमंडल कार्यालय परिसर में जुटे थे. नामांकन दाखिल करने के दौरान सुनीता चौधरी के साथ भाजपा विधायक सीपी सिंह, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायक लंबोदर महतो व मुकेश सिन्हा उनके साथ थे.

Undefined
रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा nda,देखें pics 11
पिछले तीन साल में बेपटरी हुए विकास को पटरी पर लाने का होगा प्रयास : सुनीता

नामांकन दाखिल करने के बाद एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी ने एनडीए की प्रत्याशी बनाने के लिए आभार जताया और कहा कि रामगढ़ की जनता का भरोसा वह जरूर जीतेंगी. उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में रामगढ़ में विकास के जो काम बेपटरी हुए है उसे वापस फिर से पटरी पर लाने का प्रयास ही उनका मुख्य चुनावी मुद्दा है. 15 सालों के अपने कार्यकाल में चंद्रप्रकाश चौधरी ने रामगढ़ के विकास को जो दिशादी है उसे आगे बढ़ाने के लिए वे प्रतिबद्ध हैं.

Also Read: रामगढ़ उपचुनाव 2023 : रजरप्पा मंदिर में पूजा-अर्चना करके नामांकन करने पहुंचीं सुनीता चौधरी
Undefined
रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा nda,देखें pics 12
राजनीति की नई शुरुआत होगी : सुदेश कुमार महतो

इस मौके पर आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि रामगढ़ उपचुनाव से झारखंड में राजनीति की नई शुरुआत होने जा रही है. इस उपचुनाव में जीत के साथ एनडीए सशक्त उपस्थिति दर्ज करायेगा. उन्होंने कहा कि रामगढ़ की जनता बखूबी वस्तुस्थिति को समझ चुकी है कि यहां का विकास किसके जरिए हो सकता है. उन्होंने रामगढ़ में आजसू प्रत्याशी के समर्थन के लिए बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ प्रदेश नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि हेमंत सरकार की लूट और झूठ का जवाब रामगढ़ की जनता इस उपचुनाव में देने जा रही है. रामगढ़ की जनता ने हमेशा से एनडीए को अपना आशीर्वाद दिया है. कहा कि तीन साल में राज्य इससे वाकिफ हो चला है कि झामुमो और कांग्रेस ने जनादेश का अपमान किया है और लोगों को छला है. सरकार की असंवैधानिक नीतियों के कारण झारखंड के विकास पर प्रतिकूल असर पड़ा है. रामगढ़ उपचुनाव महज विधानसभा क्षेत्र तक सीमित नहीं है, बल्कि यह चुनाव सरकार की वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार और हर स्तर पर व्याप्त लूट के खिलाफ है.

Undefined
रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा nda,देखें pics 13
जनता को छला है, झामुमो- कांग्रेस की हार तय है : सीपी सिंह

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रांची के विधायक सीपी सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार झूठ की बुनियाद पर खड़ी है. झामुमो कांग्रेस की सरकार से लोगों का भरोसा टूट गया है. तीन वर्षों में विकास का कोई कार्य नहीं हुआ. कोयला तस्करी के सारे रिकॉर्ड टूट गए. बेरोजगारी चरम पर है. युवा सड़कों पर आ गए हैं.

Undefined
रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा nda,देखें pics 14
राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल : चंद्रप्रकाश चौधरी

मौके पर गिरिडीह सांसद एवं आजसू पार्टी के वरीय उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि सरकार गठन के तीन साल हो गए, लेकिन ये न नियोजन नीति बना पाए और न ही स्थानीय नीति. झारखंडी जनभावनाओं से जुड़े तथा इस राज्य के सबसे महत्वपूर्ण विषय का इन्होंने राजनीतिकरण कर दिया.

Also Read: झामुमो का स्थापना दिवस : विपक्ष पर खूब बरसे हेमंत, कहा- छीन रहा आदिवासियों-मूलवासियों का अधिकार, देखें Pics
Undefined
रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा nda,देखें pics 15
निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय कुमार पुटूस ने भी भरा नामांकन

इसके अलावा निर्दलीय के रूप में भाजपा नेता धनंजय कुमार पुटूस ने भी शनिवार को नामांकन दाखिल किया. श्री पुटूस ने दो सेट में अपना नामांकन निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष दाखिल किया. वहीं, चुनाव प्रक्रिया के पांचवें दिन चार और लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा. शनिवार को नामांकन पत्र खरीदने वालों में झारखंड जनशक्ति मोर्चा के अमरेंद्र कुमार, छात्र मोर्चा के कामदेव महतो, योगन कुमार उर्फ योगेश महतो तथा निर्दलीय तुलेश्वर पासवान शामिल हैं. उपचुनाव को लेकर शनिवार तक कुल 20 नामांकन पत्रों की बिक्री खरीदे गयें हैं.

Undefined
रामगढ़ उपचुनाव 2023 : सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, सुदेश महतो बोले- मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा nda,देखें pics 16
युवाओं ने कंधे पर बैठाकर नामांकन के लिए अनुमंडल कार्यालय गेट तक पहुंचाया

भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेता एवं रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस ने शनिवार को निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने को लेकर युवाओं में विशेष उत्साह देखा गया. नामांकन दाखिल करने श्री पुटूस रामगढ़ के सिदो कान्हू जिला मैदान से अकेले पैदल अनुमंडल कार्यालय के लिए निकले थे. उनके निकलने की सूचना मिलते ही युवा उनके साथ रास्ते में जुटने लगे तथा बिजुलिया पहुंचते-पहुंचते युवाओं की बड़ी भीड़ उनके साथ हो गई. प्रखंड कार्यालय मोड़ पहुंचने पर युवाओं ने श्री पुटूस को कंधे पर उठा लिया. युवा उन्हें कंधे पर उठा कर अनुमंडल कार्यालय गेट तक पहुंचाया. गेट पर युवाओं के कंधों से उतर कर श्री पुटूस ने कार्यालय जाकर नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद उनसे पूछे जाने पर कि क्या भाजपा के सीनियर नेता कहेंगे, तो नाम वापस लेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि जो उनके युवा साथी चाहेंगे वही वे करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें