25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, देखें तस्वीरें

भारत-पाकिस्तान मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम से बाहर स्थानीय लोगों से ज्यादा संख्या दूसरे शहर या प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) की थी. बैंकॉक से बेंगलुरु, सिंगापुर से सूरत और डेट्रॉयट से दिल्ली तक प्रशंसक शुक्रवार रात को ही शहर में पहुंचने लगे थे.

Undefined
World cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, देखें तस्वीरें 7

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का सबसे हाई वोल्टेज मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया और लगातार तीसरी जीत दर्ज की. रोमांच से भरे इस मुकाबले को देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रिकॉर्ड संख्या में दर्शक पहुंचे. इस मैच का आकर्षण ऐसा रहा कि खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी स्टेडियम खींचे चले आए.

Undefined
World cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, देखें तस्वीरें 8

भारत-पाकिस्तान मैच देखने आए गृह मंत्री अमित शाह

जब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान का मैच चल रहा था, उस समय केंद्रीय गृह मंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने परिवार के साथ नजर आए. उत्साह से भरे अमित शााह ने लोगों का अभिवादन भी किया और विक्ट्री का पोज भी दिया.

Undefined
World cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, देखें तस्वीरें 9

नीले रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम

भारत पाकिस्तान के बीच यहां के नरेंद्र मोदी मैदान पर खेले जा रहे मैच के दौरान सिर्फ स्टेडियम ही नहीं बल्कि पूरा शहर प्रशंसकों के नीले रंग की जर्सी से रंगा दिखा. स्टेडियम को ओर जाते समय बस ने जैसे ही यहां के उस्मानपुरा इलाके को पार किया, एक लोकप्रिय शीतल-पेय ब्रांड के ‘इलेक्ट्रॉनिक साइन बोर्ड’ ने नायब तरीके से तापमान की घोषणा करते हुए लिखा ‘ अहमदाबाद शहर 35 डिग्री, मोटेरा: 37 डिग्री सेल्सियस ’. मैच दोपहर दो बजे शुरू हुआ लेकिन दिन के 11 बजे ही ऐसा लग रहा था कि शहर की सारी सड़कें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की ओर जा रही है. स्टेडियम जाने वाले रास्ते में वाहनों के दबाव से यातायात काफी धीमा हो गया था.

Undefined
World cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, देखें तस्वीरें 10

भारत-पाकिस्तान मैच देखने अन्य देशों से भी आए दर्शक

भारत-पाकिस्तान मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम से बाहर स्थानीय लोगों से ज्यादा संख्या दूसरे शहर या प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) की थी. बैंकॉक से बेंगलुरु, सिंगापुर से सूरत और डेट्रॉयट से दिल्ली तक प्रशंसक शुक्रवार रात को ही शहर में पहुंचने लगे थे. अहमदाबाद रविवार रात से शुरू होने वाले नवरात्रि के जश्न में डूब जायेगा लेकिन इस मुकाबले ने एक दिन पहले ही लोगों में भावनात्मक उत्साह और देशभक्ति का जोश भर दिया. मैच से पहले शंकर महादेवन, सुनिधि चौहान, अरिजीत सिंह ने ‘वंदे मातरम’ गाया जिससे माहौल जोशमय हो गया. महादेवन ने भव्य मोटेरा में जब ‘सुनो गौर से दुनियावालों’ गाना शुरू किया तब आधे से ज्यादा भरा स्टेडियम भी उनके साथ सुर में सुर में मिलाने लगा.

Undefined
World cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, देखें तस्वीरें 11

भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा

भारत ने पाकिस्तान को हर मोर्चे पर पछाड़ दिया. टॉस जीतकर भारत ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और 42.5 ओवर में 191 रन पर ही ढेर कर दिया. बुमराह की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने दम दिखाया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को ढेर कर दिया. बुमराह, सिराज, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत की.

Undefined
World cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, देखें तस्वीरें 12

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई. हालांकि बीमारी के बाद टीम में वापसी करने वाले गिल अधिक देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और 16 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने विस्फोटक पारी खेली और पाकिस्तान को रौंद डाला. रोहित शर्मा ने 63 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 86 रनों की तूफानी पारी खेली. भारत ने पाकिस्तान को 30.3 ओवर में केवल 3 विकेट खोकर 192 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 62 गेंदों में 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी खेली. अय्यर के साथ केएल राहुल 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें