1. home Hindi News
  2. photos
  3. aparna yadav joined bjp know her education political journey husband father name acy

Aparna Yadav: अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल, जानें कैसा रहा है अब तक का सफर

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. अपर्णा ने 2017 में कैंट से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गई थीं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Aparna Yadav
Aparna Yadav
Social Media

Aparna Yadav: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. अपर्णा ने 2017 में कैंट से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गई थीं. इस बार माना जा रहा है कि बीजेपी कैंट से उन्हें विधानसभा पहुंचाएगी. अपर्णा यादव को 2017 में रीता बहुगुणा जोशी ने 33 हजार 796 मतों से हराया था.

अपर्णा यादव
अपर्णा यादव
सोशल मीडिया

अपर्णा यादव का जन्म 1990 में लखनऊ कैंट में हुआ था. वह मूल रूप में उत्तराखंड की रहने वाली हैं. अपर्णा के पिता अरविंद सिंह बिष्ट पत्रकार रहे हैं.उनकी मां अंबी बिष्ट लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं.

अपर्णा यादव
अपर्णा यादव
सोशल मीडिया

अपर्णा यादव की स्कूली शिक्षा लखनऊ के लोरेटो कान्वेंट इंटरमीडिएट कॉलेज से हुई. उन्होंने पॉलिटिकल साइंस, मॉडर्न हिस्ट्री और इंग्लिश भाषा में ग्रेजुएशन किया है.

Aparna Yadav
Aparna Yadav
Social Media

अपर्णा यादव ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री हासिल की है. इसके अलावा, उन्होंने भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में 9 साल तक शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ली थी.

Aparna Yadav
Aparna Yadav
Social Media

अपर्णा यादव को घूमने का बहुत शौक है. अब तक वह कई यूरोपीय देशों की यात्रा कर चुकी हैं. प्रतीक यादव ने साथ उन्होंने 2011 में शादी की थी. प्रतीक यादव लखनऊ के सबसे बड़े जिम के मालिक है.

Prateek Yadav
Prateek Yadav
Social Media

प्रतीक यादव राजनीति से दूर रहते हैं. वह लाइमलाइट से बचते हैं. वहीं अपर्णा यादव किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. अपर्णा यादव महिला सशक्तिकरण की दिशा में बी अवेयर नाम से अपना एनजीओ भी चलाती हैं.

Aparna Yadav
Aparna Yadav
Social Media

अपर्णा यादव पहली बार 2014 में उस समय चर्चा में आईं जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की थी. इसके बाद उन्होंने कई मौकों पर पीएम मोदी की प्रशंसा की. राम मंदिर निर्माण के लिए उन्होंने 11 लाख 11 हजार रुपये का चंदा दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें