32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दक्षिण पूर्व जोन से शालीमार-तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस भी 19 से 21 अगस्त तक नहीं चलेगी

जमशेदपुर : केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने से रेलवे ने (18189) टाटानगर- एलेप्पी एक्सप्रेस को रविवार को रद्द करने का फैसला लिया है. इस संबंध में दक्षिण पूर्व रेलवे ने अधिसूचना जारी कर दी है. टाटानगर से खुलने वाली (18189 अप) टाटा-एलेप्पी एक्सप्रेस और धनबाद एलेप्पी एक्सप्रेस का सामायोजन […]

जमशेदपुर : केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने से रेलवे ने (18189) टाटानगर- एलेप्पी एक्सप्रेस को रविवार को रद्द करने का फैसला लिया है. इस संबंध में दक्षिण पूर्व रेलवे ने अधिसूचना जारी कर दी है. टाटानगर से खुलने वाली (18189 अप) टाटा-एलेप्पी एक्सप्रेस और धनबाद एलेप्पी एक्सप्रेस का सामायोजन राउलकेला मे होता है. वहां दोनों गाड़ियों का रैक एक हो कर एलेप्पी तक जाती है. धनबाद से भी एलेप्पी एक्सप्रेस (13351) रविवार को नहीं खुलेगी.

धनबाद से भी ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. इधर दक्षिण पूर्व जोन से (22642 ) शालीमार-तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस को भी शालीमार स्टेशन से 19 अगस्त से 21 अगस्त तक केरल में बाढ़ की वजह से रद्द कर दिया गया है. हजारों यात्रियों को होगी परेशानी. एलेप्पी एक्सप्रेस का परिचालन रद्द होने से हजारों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना होगा. अप और डाउन में ट्रेन के रद्द होने से दक्षिण आने जाने वाले यात्रियों का काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

खास कर इस ट्रेन से इलाज कराने काफी संख्या में शहर से यात्री मरीज के साथ जाते है. रविवार को सभी सीट थी बुक. रविवार को ट्रेन के सभी क्लास के टिकट पहले से बुक थे. यात्रियों को ट्रेन का टिकट वेटिंग में मिल रहा था. इधर ट्रेन का परिचालन रद्द होने की सूचना यात्रियों को मैसेज के जरिये रेलवे द्वारा भेजा जा रहा है. शनिवार को दिल्ली की तरफ से आने वाली नीलांचल एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम व उत्कल एक घंटा से तीन घंटे विलंब से टाटानगर पहुंची.

शिकायत पुस्तिका में एस्केलेटर बंद होने की शिकायत दर्ज . टाटानगर स्टेशन में लगा एस्केलेटर रेल यात्रियों की सुविधा के लिए लगाया गया है, लेकिन ज्यादातर समय यह बंद रहता है. शुक्रवार को एस्केलेटर बंद होने से नाराज सोनारी के यात्री आर सिंह ने स्टेशन शिकायत पुस्तिका में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करायी है. राजधानी एक्सप्रेस के समय एस्केलेटर बंद होने से कई यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
जलियांवाला बाग में सोमवार से लगेगा पेंट्रीकार. टाटा अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार से पेंट्रीकार लगेगी. जलियांवाला बाग में पेंट्रीकार लगाने की मांग वर्षों से उठती रही है. पहले 13 अगस्त पेंट्रीकार लगाना था, लेकिन तकनीकी कारणों से पेंट्रीकार नहीं लग सका.
पीडब्ल्यूआइ टाटा में विश्वकर्मा पूजा के लिए कमेटी गठित. टाटा में एसएसइ/पीडब्ल्यूआइ रेलकर्मियों ने बैठक कर 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा के लिए कमेटी का गठन किया. कमेटी का अध्यक्ष राजेश रंजन, उपाध्यक्ष बीके सिंह, अभय कुमार, सचिव बी पाल, पीके सिंह, सहायक सचिव नरेश प्रसाद, एम गोविंद राव, कमरुजमां, कोषाध्यक्ष एनके सिंह, बिप्लव कुमार नायक, प्रधान सोरेन व एम रमेश बाबू को चुना गया. वहीं कोर कमेटी में एमके दास, सुमंत भारती, पी मणि, पंडाल प्रभारी एसटीएम, अंकेक्षक प्रेम अभिषेक और कार्यकारिणी सदस्यों में पीडब्ल्यूआइ, एसएसइ विभाग के सभी रेलकर्मियों को शामिल किया गया है.
स्टेशन मास्टर एसोसिएशन ने दी श्रद्धांजलि. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर आॅल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन के टाटानगर कार्यालय में दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर जोनल महासचिव पंकज झा, मंडल सचिव अविनाश कुमार, कोषाध्यक्ष एमएसयू महेश, केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य अरुण सिंह आदि मौजूद थे.
स्टेशन एसआइजी टीम ने किया निरीक्षण. स्टेशन इंप्रूवमेंट ग्रुप के सदस्यों ने शनिवार को टाटानगर स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में प्लेटफॉर्म, वाशिंग लाइन की साफ- सफाई, पेयजल सहित तमाम यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. निरीक्षण में वाणिज्य उपाधीक्षक एसके पति, एके हलधर समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे.
छह किन्नर गिरफ्तार. टाटानगर आरपीएफ ने शनिवार को रेलवे अधिनियम उल्लंघन के आरोप में छह किन्नरों को गिरफ्तार कर लिया गया. सभी को रेलवे कोर्ट में पेश किया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें