26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जून 2017 तक पूरी तरह सील हो बांग्लादेश से लगी असम की सीमा : सरकार

नयी दिल्ली : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आज आदेश जारी किया कि अगले साल जून तक बांग्लादेश से सटी असम की सीमा पूरी तरह सील कर दी जाए. यह आदेश जारी कर मोदी सरकार ने असम में भाजपा के सत्ता में आने के महज एक हफ्ते के भीतर पार्टी का एक बड़ा चुनावी […]

नयी दिल्ली : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आज आदेश जारी किया कि अगले साल जून तक बांग्लादेश से सटी असम की सीमा पूरी तरह सील कर दी जाए. यह आदेश जारी कर मोदी सरकार ने असम में भाजपा के सत्ता में आने के महज एक हफ्ते के भीतर पार्टी का एक बड़ा चुनावी वादा पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाया है.

भाजपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर पडोसी देश से अवैध घुसपैठ पर लगाम लगाने के लिए बांग्लादेश से लगी असम की सीमा सील की जाएगी. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक उच्च-स्तरीय बैठक में यह आदेश जारी किया. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बैठक के दौरान गृह मंत्री ने निर्देश दिया कि असम में भारत-बांग्लादेश सीमा को पूरी तरह सील किया जाए.” हाल ही में संपन्न हुए असम विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पडोसी देश से अवैध घुसपैठ पर लगाम लगाने के लिए बांग्लादेश से लगी असम की सीमा सील करने का वादा किया था.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा है कि दो साल में बांग्लादेश से लगी सीमाओं को सील करना उनकी दो शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है. गृह मंत्री ने यह निर्देश भी दिया कि सीमा से सटे संवेदनशील इलाकों की सुरक्षा के लिए प्रौद्योगिकी का पूरा इस्तेमाल किया जाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें