1. home Home
  2. national
  3. winter session of parliament opposition take meeting for 12 mps suspension prt

Opposition Meeting: सरकार को विपक्षी पार्टियों से डर, बोले मल्लिकार्जुन खड़गे- माफी मांगने का सवाल ही नहीं

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जिस मुद्दे पर निलंबित किया गया है वो पिछले सत्र का है, शीतकालीन सत्र में इसे उठाकर निलंबन इसलिए किया गया है कि कहीं उनकी पोल न खोल दी जाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
माफी मांगने का सवाल ही नहीं- मल्लिकार्जुन खड़गे
माफी मांगने का सवाल ही नहीं- मल्लिकार्जुन खड़गे
Twitter

नई दिल्ली: सदन के 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में बैठक की. सांसदों के निलंबन पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जिस मुद्दे पर निलंबित किया गया है वो मुद्दा पिछले सत्र का है, शीतकालीन सत्र में इसे उठाकर निलंबन इसलिए किया गया है कि विपक्षी पार्टियों द्वारा उनकी पोल न खोल दी जाए. उन्होंने कहा कि माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं उठता है.

गौरतलब है कि इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि अगर अपने बर्ताव के लिए सभी 12 सांसद माफी मांग लें तो निलंबन वापसी पर विचार किया जा सकता है. बता दें, संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर टकराव हुआ था. जिसके बाद 12 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था. वहीं, विपक्ष का कहना है कि यह निलंबन पूरी तरह से नियमों के खिलाफ है.

कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठक: इधर, सांसदों के निलंबन को लेकर कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक हुई . बैठक में भाग मल्लिकार्जुन खडगे, अधीररंजन चौधरी एन के प्रेमचंद्रन, टीआर बालू और फौजिया खान पहुंचे हैं. इसके अलावा बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए. अन्य विपक्षी दलों में सीपीआई और सीपीएम के नेता भी बैठक में भाग लेने पहुचे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें