1. home Hindi News
  2. national
  3. who warns over omicron variant dr mansukh mandaviya calls meeting of health minister 30 died of coronavirus in delhi mtj

ओमिक्रॉन पर WHO ने दी चेतावनी, दिल्ली में कोरोना से 30 की मौत, मंडाविया कल 9 राज्यों के साथ करेंगे बैठक

डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है कि ओमिक्रॉन को कोरोना का आखिरी वैरिएंट समझने की गलती न करें. स्वास्थ्य मंत्री ने 9 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक बुलायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus: 9 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे मंडाविया
Coronavirus: 9 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे मंडाविया
Twitter

Coronavirus Update: कोरोना वायरस के लेटेस्ट वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) की चेतावनी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया (Dr Mansukh Mandaviya) की ओर से मंगलवार (25 जनवरी) को 9 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ होने वाली बैठक कई संकेत देती है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के संक्रमण से 30 लोगों की सोमवार को मौत हो गयी. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए 27 जनवरी को डीडीएमए की बैठक बुलायी है.

ओमिक्रॉन को आखिरी वैरिएंट मानना होगा घातक- डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि यह मान लेना कि ओमिक्रॉन कोरोना वायरस का अंतिम वैरिएंट है, घातक हो सकता है. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने यह भी कहा है कि अभी यह मान लेना हमारे लिए खतरनाक होगा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के खत्म हो जाने के बाद कोरोना वायरस भी खत्म हो जायेगा. अभी यह मान लेने का हमारे पास कोई कारण नहीं है.

9 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे डॉ मंडाविया

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के उपायों और राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड19 की स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को एक अहम बैठक बुलायी है. बैठक में जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य मंत्री के अलावा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), हरियाणा (Haryana), उत्तराखंड (Uttarakhand), दिल्ली (Delhi), लद्दाख (Ladakh), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और चंडीगढ़ (Chandigarh) के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे.

दिल्ली में कोरोना से 30 मौतें, एलजी ने बुलायी बैठक

दिल्ली (Delhi News) में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना की वजह से 30 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में इस दौरान 5,760 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45,140 हो गयी है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना पॉजिटिवी रेट 11.79 फीसदी है. इससे चिंतित दिल्ली के उपराज्यपाल (लेफ्टिनेंट गवर्नर) अनिल बैजल (Delhi Lt Governor Anil Baijal) ने कोविड19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए 27 जनवरी को डीडीएमए की बैठक (DDMA Meeting) बुलायी है.

जम्मू-कश्मीर के लेह में कोचिंग शुरू करने की अनुमति

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आज कोरोना संक्रमण के 5,394 केस रिपोर्ट हुए हैं. इसमें 2,045 मामले जम्मू से हैं, तो 3,349 मामले कश्मीर से. पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर में वैश्विक महामारी से 8 लोगों की मौत भी हुई है. कोरोना के कुल एक्टिव केस दिल्ली से थोड़ा कम 44,609 हैं. इस बीच लेह (Leh) में ट्यूशन/कोचिंग सेंटर (Tuition/Coaching Center Re-Opening) को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गयी है. हालांकि, एक बैच में अधिकतम 20 विद्यार्थी पढ़ाई कर सकेंगे या कुल क्षमता का 25 फीसदी विद्यार्थियों को ही बुलाया जा सकेगा.

चंडगढ़ में पॉजिटिविटी रेट 14.49 फीसदी

उधर, पंजाब एवं हरियाणा की राजधानी और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ (Coronavirus in Chandigarh) में एक दिन में कोरोनावायरस के संक्रमण के 568 मामले सामने आये हैं. यहां पॉजिटिविटी रेट 14.49 फीसदी है. संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 7,768 है. पिछले 24 घंटे के दौरान चंडीगढ़ में कोरोना से किसी की मौत की रिपोर्ट नहीं आयी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें