25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

3 लाख के इनामी आतंकी शाहनवाज को पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, पुणे से भागकर छिपा था दिल्ली में

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने एनआईए की सर्वाधिक वांछित अपराधियों की सूची में शामिल संदिग्ध आतंकवादी शाहनवाज को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनआईए के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज उर्फ शफी उज्जमा को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आतंकी शाहनवाज पर एनआईए ने 3 लाख रुपये का इनाम रखा था, वह पुणे आईएसआईएस मामले में वांछित था. पेशे से इंजीनियर शाहनवाज दिल्ली का रहने वाला है. वह पुणे पुलिस की हिरासत से भाग गया था और दिल्ली में रह रहा था. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है. आगे की जांच जारी है. इस बाबत दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है.

पेशे से इंजीनियर है शाहनवाज

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को इस बाबत जानकारी दी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनआईए के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज उर्फ ​​शफी उज्जमा को दबोचा है जो पेशे से इंजीनियर है. शाहनवाज दिल्ली को अपना ठिकाना बनाये हुए था और कुछ समय पहले पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया था. फरारी के बाद से से वह दिल्ली में ही रह रहा था. खबरों की मानें तो शाहनवाज दिल्ली में रहकर आईएसआईएस की स्लीपर सेल के लिए लोगों को भर्ती करने का प्रयास कर रहा था. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है. फिलहाल इस मामले में शाहनवाज से पूछताछ के आधार पर आगे की जांच पुलिस की ओर से की जा रही है. दिल्ली पुलिस दोपहर में इस मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर और जनकारी साझा करेगी.

Also Read: Lashkar-e-Taiba: लश्कर में बगावत, आतंकी फारूक को गोलियों से भून डाला, हाफिज सईद को बड़ा झटका

मिली थी खुफिया जानकारी

उल्लेखनीय है कि, दिल्ली में आईएसआईएस के तीन आतंकियों- शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शेख के छुपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद एनआईए और पुणे पुलिस ने दो दिन पहले ही सेंट्रल दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी की थी. अन्य एजेंसियां भी दिल्ली-एनसीआर में इन आतंकियों की सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई थी.

आपत्तिजनक सामग्री बरामद

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि मॉड्यूल विदेश स्थित हैंडलर्स से निर्देश लेकर उत्तर भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना रहा था. आईईडी निर्माण के लिए इस्तेमाल होने वाली संदिग्ध सामग्रियों सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें