1. home Home
  2. national
  3. weather forecast news depression in bay of bengal heavy rainfall in odisha and chhattisgarh

बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव का क्षेत्र, ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश

आईएमडी ने ओडिशा के सात जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जबकि छह जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आठ जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather News
Weather News
Twitter

भारत मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. आईएमडी के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र आज रात तक डिप्रेशन में तब्दील हो जायेगा जिसकी वजह से ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

आईएमडी ने ओडिशा के सात जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जबकि छह जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आठ जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी भुवनेश्वर के उमाशंकर दास ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि ओडिशा के एक-दो जिलों में भारी बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से बाढ़ की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है.

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से ओडिशा के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी अगले 24 से 48 घंटे तक बारिश हो सकती है. आईएमडी ने बताया कि अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली एनसीआर में भी अगले कुछ घंटों तक लगातार बारिश की संभावना है. दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी बारिश की संभावना है. इसके अलावा गुजरात, उत्तरी कोंकण, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

आईएमडी ने ट्‌वीट कर बताया कि अगले पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में भी बारिश हो सकती है. हालांकि 14 सितंबर के बाद बारिश की मात्रा में कमी हो जायेगी. झारखंड के ओडिश और छत्तीसगढ़ से सटे इलाकों में भी बारिश की आशंका है. हालांकि झारखंड की राजधानी रांची में आज सुबह से ही बारिश हो रही है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें