1. home Home
  2. national
  3. bhupendra patel new cm of gujarat his first reaction after announcement of name rjh

मुख्यमंत्री के रूप में नाम की घोषणा के बाद ऐसा था भूपेंद्र पटेल का पहला रियेक्शन...

भूपेंद्र पटेल का नाम जब मुख्यमंत्री के रूप में घोषित हुआ तो वे मीटिंग रूप में अंतिम पंक्ति में किनारे की कुर्सी पर बैठे नजर आये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bhupendra Patel
Bhupendra Patel
PTI

गांधीनगर में भाजपा मुख्यालय श्री कमलम में विधायक दल की बैठक. गहमागहमी का माहौल. नये मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा को लेकर चर्चा का दौर जारी. लेकिन केंद्रीय पर्यवेक्षण नरेंद्र तोमर ने जब भूपेंद्र पटेल का नाम घोषित किया, तो अचानक सब चौंक गये, क्योंकि मुख्यमंत्री की रेस में भूपेंद्र पटेल का नाम शामिल ही नहीं था.

भूपेंद्र पटेल का नाम जब घोषित हुआ तो वे मीटिंग रूप में अंतिम पंक्ति में किनारे की कुर्सी पर बैठे नजर आये. नाम घोषित होने पर भूपेंद्र पटेल ने अपना मास्क हटाया और विक्टरी साइन दिखाया. वे बहुत ही शांत नजर आ रहे थे. बाद में जब उन्होंने मीडिया को संबोधित किया तो उन्होंने पीएम मोदी और आनंदी बेन पटेल को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि मैं संगठन के साथ काम करता रहूंगा और प्रदेश के विकास के लिए काम करूंगा.

भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री बनने पर गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी है. वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें फोन कर बधाई दी है. विजय रुपाणी ने कहा कि भूपेंद्र पटेल के नेृतत्व में भाजपा आगामी विधानसभा जीतेगी.

भाजपा विधायक दल की बैठक में विजय रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा. अन्य किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव नहीं रखा गया इसलिए विधायक दल ने सर्वसम्मति से भूपेंद्र पटेल को नेता चुना.

भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री होंगे. विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद इस पद के दावेदारों में सात लोगों का नाम शामिल था. जिनमें सीआर पाटील, पुरुषोत्तम रुपाला, मनसुख मंडाविया एवं नितिन पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा था.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें