1. home Home
  2. national
  3. gujarat bjp mlas to finalise new chief minister of state announcement soon mtj

भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री चुने गये, विजय रूपाणी की जगह लेंगे

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद इस पद के लिए चार नये नाम सामने आये थे. उनमें से किसी को सीएम नहीं चुना गया. खबर है कि भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री चुने गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के मुख्यमंत्री
भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के मुख्यमंत्री
File Photo

गांधीनगर: भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री (‍Bhupendra Patel New Chief Minister of Gujarat) चुन लिये गये हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel)के नाम पर मुहर लगी. विजय रुपानी के इस्तीफा (Vijay Rupani Resignation) के बाद भूपेंद्र पटेल गुजरात की कमान संभालेंगे. भूपेंद्र पटेल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के बेहद करीबी बताये जाते हैं. केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर ने इसका एलान किया.

गुजरात (Gujarat) की राजधानी गांधीनगर (Gandhinagar) में स्थित भाजपा मुख्यालय श्री कमलम में रविवार को आयोजित विधायक दल की बैठक में प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा. विधायक दल ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गयी. भूपेंद्र पटेल नगरपालिका में भी काम कर चुके हैं.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद इस पद के लिए चार नये नाम सामने आये थे. बताया जा रहा था कि गुजरात प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटील (CR Paatil) का नाम सबसे आगे चल रहा है. केंद्रीय मंत्रियों पुरुषोत्तम रुपाला (Purushottam Rupala) एवं मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) के अलावा प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) का नाम सबसे आगे चल रहा था.

शनिवार को बाद में संभावित मुख्यमंत्रियों की सूची में गोरधन जडफिया का नाम भी जुड़ गया. रविवार को इस सूची में दो नये नाम जुड़े- गुजरात के कृषि मंत्री आरसी फल्दू और लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल का. इनमें से किसी को सीएम नहीं चुना गया. हमेशा चौंकाने वाले फैसले लेने वाली भाजपा ने इस बार भी एक नये और लो-प्रोफाइल व्यक्ति के नाम की घोषणा करके सबको चौंका दिया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें