1. home Hindi News
  2. national
  3. virul video a traffic cop clears the rubble on the road to avert skidding of vehicles in cuttack odisha beyond call of duty vwt

Virul Video : जब ड्यूटी के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी करने लगा सड़क की सफाई, ताकि बचाई जा सके लोगों की जान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कटक में जब यातायात पुलिसकर्मी ने सड़क की सफाई की.
कटक में जब यातायात पुलिसकर्मी ने सड़क की सफाई की.
फोटो : ट्विटर.

Virul Video : अभी तक आपने किसी शहर के चौराहे पर लगी रेड लाइट्स पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी को यातायात व्यवस्था दुरुस्त करते हुए देखा होगा या फिर हाथ में सरकारी रसीद लिये हुए चालान काटते हुए. लेकिन, अगर आप शहर की ट्रैफिक रोक कर किसी ट्रैफिक पुलिसकर्मी को सड़क पर झाड़ू लगाते हुए देखें, तो क्या कहेंगे. जी हां, एक ऐसा ही नजारा ओडिशा के कटक के शिकारपुर चौराहे पर देखने को मिला.

दरअसल, ओडिशा के कटक स्थित शिकारपुर चौराहे पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी ललित राउत ने शनिवार को उस समय ट्रैफिक रोक कर सड़क पर झाड़ू लगाना शुरू कर दिया, जब उन्हें सड़क के पर रेत बिखरा हुआ दिखाई दिया, ताकि उससे कोई वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त न हो जाए. यह काम करके उन्होंने न केवल कई लोगों के दिल जीत लिये, बल्कि सड़क की सफाई करते समय किसी ने वीडियो भी बना लिया था, जो फिलहाल सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है.

आपको बता दें कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी ललित राउत को पिछले साल दिसंबर महीने में इसी तरह के साहसिक कदम उठाने के लिए पुलिस आयुक्त की ओर से पुरस्कार भी दिया जा चुका है. कटक के शिकारपुर चौराहे पर तैनात राउत ने पिछले साल उस समय दो मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों की छलांग लगाकर जान बचाई थी, जब एक तेज रफ्तार ट्रक दोनों मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों को अपनी चपेट में लेने ही वाला था. ऐन वक्त पर उन्होंने छलांग लगाकर मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों की जान बचाई थी.

शनिवार को भी जब उन्होंने शिकारपुर चौराहे की सड़क पर भारी ट्रैफिक को रोककर तब रेत की सफाई शुरू कर दी, जब उन्हें उस रेत से वाहन चालकों को हादसे का शिकार होने का अंदाजा लग गया. अब उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर उनके इस काम के बदले ढेरों शाबाशी दी जा रही है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें