1. home Hindi News
  2. national
  3. vikas dubey police encounter vikas dubey wife richa journalist kanpur police up news

'एक-एक को सबक सिखाऊंगी, जरूरत पड़ी तो हथियार भी उठाऊंगी' पति की मौत के बाद विकास दुबे की पत्नी का फूटा गुस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
vikas dubey encounter
vikas dubey encounter
Twitter

vikas dubey encounter : पुलिस एनकाउंटर में मारे गए कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे का अंतिम संस्कार देर रात कानपुर के भैरोघाट में हुआ. इससे पहले, कानपुर में ही उसके शव का पोस्टमार्टम किया गया, जिसके बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया. अंतिम संस्कार में दुबे की पत्नी और बेटे भी भैरोघाट पर मौजूद रहे. इस दौरान विकास दुबे की पत्नी मीडियाकर्मियों पर भड़क गई और आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल की. पत्नी ने इस दौरान सबको सबक सिखाऊंगी और जरूरत पड़े पर हथियार उठाने की भी बात कही.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार विकास दुबे की पत्नी मीडियाकर्मियों द्वारा सवाल पूछे जाने पर सबको सबक सिखाने की बात कही. ऋचा ने कहा, 'एक एक सबक सिखाऊंगी, अगर जरूरत पड़ी तो बंदूक भी उठाऊंगी.' ऋचा दुबे के भड़कने के दौरान पत्रकार उन्हें शांति अपनी बात रखने के लिए कहते रहे.

'एनकाउंटर ठीक किया'- ऋचा दुबे इस दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि क्या एनकाउंटर सही हुआ है? पर ऋचा कहती हैं, 'हां सही हुआ है'. इसके साथ ही ऋचा ने कहा कि जो गलत करता है उसे सजा मिली. जो जैसा करेगा उसके साथ वैसा ही सलूक होता है. इससे पहले, पोस्टमार्टम के बाद विकास दुबे की पत्नी ऋचा ने उसका शव लेने से इंकार कर दिया. इसके बाद विकास के बहनोई दिनेश तिवारी पोस्टमार्टम हाउस से विकास का शव लेने के लिए पहुंचे. हालांकि बाद में पत्नी भी बेटे के साथ शवदाह गृह पहुंची.

सुबह पुलिस ने हिरासत से छोड़ा था- विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद कानपुर पुलिस ऋचा को हिरासत में से छोड़ दिया था. कानपुर के एसएसपी ने बयान देते हुए कहा था कि इस घटना से ऋचा को कोई संबंध नहीं निकला है, इसलिए पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया है.

बायपास पर हुआ था एनकाउंटर- कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद आठ दिनों तक तीन राज्यों में विकास दुबे लुकाछिपी खेल खेलता रहा. इस दौरान एक-एक करके विकास दुबे के साथी पकड़े गये या एनकाउंटर में मारे गये. अंतत: शुक्रवार की सुबह कानपुर की सीमा में ही पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे भी मारा गया. पुलिस विकास को लेकर उज्जैन से कानपुर आ रही थई.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें