1. home Hindi News
  2. national
  3. vijay mallya seized assets worth 14 crore in france french authority takes action on eds request ksl

विजय माल्या की फ्रांस में 14 करोड़ की संपत्ति जब्त, ईडी के आग्रह पर फ्रेंच अथॉरिटी ने की कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या
भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate ) ने किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड के मालिक और शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) की फ्रांस में 1.6 मिलियन यूरो की संपत्ति शुक्रवार को जब्त की है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया कि ''विजय माल्या की 14 करोड़ रुपये की संपत्ति फ्रांस में एंटी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जब्त की गयी है.'' मालूम हो कि किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड के मालिक और शराब कारोबारी विजय माल्या भारत से फरार है.

विजय माल्या को मनी-लॉन्ड्रिंग एक्ट (Prevention of Money Laundering Act) में अदालत ने जनवरी 2019 में 'भगोड़ा अपराधी' घोषित कर दिया था. मालूम हो कि विजय माल्या साल 2016 के मार्च में ही भारत छोड़ कर ब्रिटेन फरार हो गया था. उसके बाद से ही विजय माल्या को प्रत्यर्पित करने में भारत सरकार जुटी है.

संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई के बाद ईडी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि प्रवर्तन निदेशालय के आग्रह पर विजय माल्‍या की फ्रांस के 32 अवेन्‍यू फोच (FOCH) की संपत्ति को फ्रेंच अथॉरिटी ने जब्‍त किया है.

फ्रांस में जब्‍त प्रापर्टी की कीमत 1.6 मिलियन यूरो है. भारतीय मुद्रा में यह करीब 14.34 करोड़ रुपये आंकी गयी है. बताया जाता है कि किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड के बैंक खाते से विदेश में बड़ी रकम निकाली गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें