1. home Hindi News
  2. national
  3. uttrakhand news hindi four troops left to deal with the devastation in uttarakhand nainital uttarakhand news in hindi pkj

Uttarakhand Chamoli news : उत्तराखंड में तबाही से निपटने के लिए सेना की चार टुकड़ी रवाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttarakhand Chamoli news
Uttarakhand Chamoli news
file

उत्तराखंड की प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए सेना को अलर्ट कर दिया गया है. उत्तराखंड के चमोली जिले में आज एक ग्लेशियर टूटने से भयंकर तबाही हुई है.दो मेडिकल टीम और एक इंजीनियरिंग टास्क फोर्स की तैनाती की गई है. सेना के हेलिकॉप्टर हवाई हमले पर हैं.

सेना की ओर से किये गये एक ट्‌वीट में कहा गया है कि सेना हेलीकॉप्टर के जरिये प्रदेश में आये बाढ़ से निपटने में मदद करेगी. ऋषिकेश के पास स्थित मिलिट्री स्टेशन स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर बचावकार्य में जुटा है.

एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने मीडिया को जानकारी दी बीआरओ द्वारा बनाया गया एक पुल प्रभावित हुआ है. ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को बहुत नुकसान हुआ है. चमोली और जोशीमठ इलाके सर्वाधिा प्रभावित हैं. दिल्ली से देहरादून के लिए तीन-चार टीम एनडीआरएफ की भेजी जायेगी.

ITBP के प्रवक्ता विवेक पांडेय ने बताया कि 200 जवान स्थानीय प्रशासन की मदद से बचाव कार्य में जुटे हैं. एक टीम घटनास्थल पर मौजूद है और दूसरी टीम जोशीमठ के पास तैनात है जो लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है. स्थिति नियंत्रण में है और कम से कम नुकसान हो इसके प्रयास किये जा रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें