1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan news violence could have happened so kept up and uttarakhand separate now the government has till october 2 rakesh tikait chakka jam news pkj

Chakka Jam Today News : हिंसा हो सकती थी इसलिए यूपी और उत्तराखंड को रखा अलग, अब सरकार के पास दो अक्टूबर तक का समय : राकेश टिकैत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसान नेता-  राकेश टिकैत
किसान नेता- राकेश टिकैत
टि्वटर

किसानों ने आज के चक्का जाम आंदोलन को सफल बताया है. तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर किसानों ने चक्का जाम का ऐलान किया था. इस चक्का जाम से यूपी और उत्तराखंड को अलग रखा गया था. राकेश टिकैत ने कहा, हमारे पास सबूत है कि सिर्फ कुछ लोग हिंसा फैलाना चाहते है. यही कारण है कि हमने रोड ब्लॉक नहीं करने का फैसला लिया.

किसान नेता डीपी सिंह ने कहा, राकेश टिकैत को यह लगा कि इस आंदोलन का नाम लेकर कुछ लोग यूपी और उत्तराखंड में हिंसा फैला सकते हैं हमें लगता था कि इस संबंध में बयान जारी करना चाहिए था.

किसान नेता दर्शन पाल ने चक्का जाम को सफल और शांतिपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा, कर्नाटक और तेलंगाना में कुछ समस्या सामने आई है, कुछ लोगों को हटाया गया है. आने वाले दिनों में आंदोलन को आगे बढ़ाने पर आज बैठक में चर्चा हुई है.

जक्काजाम को सफल बताने के बाद राकेश टिकैत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया. उन्होंने कहा, सरकार के पास दो अक्टूबर तक का समय है. उससे पहले कृषि कानूनों को वापस ले ले और एमएसपी पर कानून बनाये.

किसान नेता युद्धवीर सिंह ने कहा, हम पिछले 7 साल से वो नंबर ढूंढ रहे हैं जिसपर प्रधानमंत्री जी उपलब्ध हो सकते हैं. अगर हमें वो फोन नंबर मिल जाए तो हम बात करने को तैयार हैं, हम इंतजार में हैं. इस बीच हमने तय किया है कि हम अपने आंदोलन को तेज करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें