32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Uttarakhand Bus Accident: मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों की बस गहरी खाई में गिरी, 26 की मौत

Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना में मारे गये तीर्थयात्रियों के परिजनों को एक लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी धामी से बातचीत कर दुर्घटना की जानकारी ली.

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के पुरोला क्षेत्र में रविवार को डामटा के समीप एक बस के गहरे खाई (Uttarakhand Bus Accident) में गिरने से उसमें सवार मध्यप्रदेश के 26 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गयी. हादसे में 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. हादसे के संबंध में उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि ऋषिकेश – यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 94 पर डामटा से दो किलोमीटर आगे रिखावू खड्ड में देर शाम हुई दुर्घटना के समय श्रद्धालु यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए जा रहे थे. उन्होंने बताया कि श्रद्धालु मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले थे.

धामी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीमें मौके पर पहुंची जहां युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य चलाया गया. उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी घटना की सूचना पाते ही मौके की ओर रवाना हो गये थे. उत्तराखंड के राज्यपाल ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए दिवंगतों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए जिला प्रशासन को पीडितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिये थे. यमुनोत्री मार्ग पर हुई बस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री राज्य सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे और अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये.


मुआवजे की घोषणा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना में मारे गये तीर्थयात्रियों के परिजनों को एक लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी धामी से बातचीत कर दुर्घटना की जानकारी ली. धामी ने चौहान को बताया कि मौके पर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से किये जा रहे है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को उत्तराखंड में बस के खाई में गिरने से चारधाम की तीर्थ-यात्रा पर गये मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ-यात्रियों की दुखद मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया. चौहान ने ट्वीट किया, अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद हादसा है. पन्ना जिले के जो भाई-बहन चारधाम तीर्थयात्रा पर गए थे, उनकी एक बस खाई में गिर गयी. कई श्रद्धालुओं की मौत हुई. मैंने तत्काल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से बात की. उन्होंने तत्काल पूरे प्रशासनिक तंत्र को सक्रिय कर दिया.

ममता ने उत्तराखंड दुर्घटना में हुईं मौतों पर शोक व्यक्त किया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को उत्तराखंड में हुई सड़क दुर्घटना में मध्यप्रदेश के लोगों की मौत पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, यह जानकर अत्यंत व्यथित हूं कि उत्तरकाशी में यमुनोत्री राजमार्ग पर एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में चारधाम यात्रा के कई तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना, जीवित बचे लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त करती हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें