1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand glacier burst latest news updates congress leader rahul gandhi tweet on chamoli tragedy cm k palaniswami says tamil nadu ready to offer assistance smb

Uttarakhand Glacier Burst : राहुल गांधी बोले, पूरा देश उत्तराखंड के साथ, सीएम पलानीस्वामी ने कहा- तमिलनाडु हरसंभव मदद करने को तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttarakhand glacier burst Updates
Uttarakhand glacier burst Updates
pti

Uttarakhand Glacier Burst Live Updates उत्तराखंड के चमोली में रविवार को ग्‍लेशियर टूटने से धौलीगंगा नदी में आए जलसैलाब से कई पुल के साथ ही दो पावर प्रोजेक्ट तबाह हो गए है. इसके साथ ही अब भी कई लोगों के लापता होने की सूचना है. इन सबके बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि पूरा देश उत्तराखंड के साथ है. इस समय सबसे जरूरी है कि आने वाले कुछ दिन राहत कार्य में कोई बाधा ना आए. मैं पूरे दिल से प्रभावितों के साथ हूं और आपकी सुरक्षा की कामना करता हूं.

वहीं, तमिलनाडु सरकार ने हिमखंड टूटने के बाद बाढ़ से प्रभावित उत्तराखंड को मदद की पेशकश की है. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने घटना में मारे जाने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक बयान में कहा है कि तमिलनाडु के लोगों और राज्य सरकार की ओर से मैं बाढ़ में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.

सीएम पलानीस्वामी ने कहा, तमिलनाडु सरकार उत्तराखंड को हरसंभव सहायता मुहैया कराने की तैयारी कर रही है. उत्तराखंड के चमोली जिले की ऋषिगंगा घाटी के रैणी क्षेत्र में हिमखंड टूटने से ऋषिगंगा और धौलीगंगा नदियों में रविवार को अचानक आई बाढ़ से पहाड़ी क्षेत्र में बड़ी तबाही हुई है. ग्लेशियर टूटने से हुए हादसे के बाद तपोवन में टनल से मलबा हटाने का काम लगातार जारी है. टनल के अंदर पहुंचकर रास्ता खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें