1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand election 2022 bjp manifesto cm pushkar singh dhami on love jihad and sarkari naukari smb

BJP Uttarakhand Manifesto: 'लव जिहाद' कानून में संशोधन और 3 LPG सिलेंडर फ्री की घोषणा पर बोले सीएम...

Uttarakhand Election 2022 भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तराखंड के लिए बुधवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. 'दृष्टि पत्र' (Drishiti Patra) के नाम से जारी घोषणा पत्र में किसानों, नौजवानों, महिलाओं से लेकर हर किसी के लिए कुछ न कुछ देने का वादा किया गया है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami
Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami
twitter

Uttarakhand Election 2022 भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तराखंड के लिए बुधवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. 'दृष्टि पत्र' (Drishiti Patra) के नाम से जारी घोषणा पत्र में किसानों, नौजवानों, महिलाओं से लेकर हर किसी के लिए कुछ न कुछ दिए जाने के साथ ही 'लव जिहाद' के खिलाफ और दंगा से निबटने के लिए कानून को कड़ा करने के भी वादे किये गए हैं. इतना ही नहीं गरीब महिलाओं को 3 एलपीजी सिलेंडर फ्री और किसानों को अतिरिक्त सम्मान निधि देने की बात भी कही गई है.

'लव जिहाद' कानून में संशोधन कर इसे सख्त बनाएंगे: धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि हम 'लव जिहाद' (Love Jihad) के कानून में संशोधन कर इसे सख्त बनाएंगे, जिसमें 10 साल के कठोर कारावास का प्रावधान भी शामिल है. उन्होंने कहा कि हम युवाओं को 50 हजार सरकारी नौकरियां (Sarkari Naukari) देंगे. सीएम धामी ने कहा कि यह 'दृष्टि पत्र' राज्य को आत्मनिर्भर और विकसित बनाने का एक विजन है.

लोगों को 3 LPG सिलेंडर नि:शुल्क उपलब्ध कराएंगे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि दृष्टिपत्र के माध्यम से संकल्प पत्र में हमने महिला, युवा, रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा, पर्यटन सभी को शामिल किया है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हम लोगों को तीन एलपीजी सिलेंडर नि:शुल्क उपलब्ध कराएंगे.

गर्भवती महिलाओं को 40 हजार का मातृत्व अनुदान

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में रहने वाली गर्भवती महिलाओं को 40 हजार का मातृत्व अनुदान, वरिष्ठ नागरिकों को वृद्धा पेंशन दिया जाएगा.

उत्तराखंड में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान

बता दें कि उत्तराखंड में एक चरण में सभी 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होना है. वहीं, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों के साथ चुनावी परिणाम 10 मार्च को आएंगे. उत्तराखंड विधानसभा का कार्यकाल 23 मार्च को खत्म हो रहा है. राज्य में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 57 सीट जीतकर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई थी. जबकि, विपक्षी दल कांग्रेस को महज 11 सीटें मिली थीं. त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि, चार साल बाद उन्हें हटाकर बीजेपी ने पहले तीरथ सिंह रावत और फिर पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें