1. home Hindi News
  2. national
  3. unlock 5 curfew will not be imposed in punjab at night sunday lockdown also ended know when school colleges will reopen vwt

Unlock-5 : पंजाब में अब रात को नहीं लगेगा कर्फ्यू, संडे का लॉकडाउन भी समाप्त, जानिए कब खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

By Agency
Updated Date
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह.
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह.
फाइल फोटो.

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोविड-19 के मद्देनजर लगाई गईं कई पाबंदियों में गुरुवार को ढील देने के आदेश दिए हैं, जिनमें रात का कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन समाप्त करना शामिल हैं. यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने जिन पाबंदियों में ढील देने की घोषणा की है, उनमें केन्द्र की ओर से जारी दिशानिर्देश के मुताबिक राज्य में विवाह समारोहों तथा अंतिम संस्कार में 100 लोग तक शामिल होने, एक कार में केवल तीन ही लोग के यात्रा करने और बसों को 50 फीसदी क्षमता तक ही भरने जैसी पाबंदियों में ढील शामिल है.

अमरिंदर सिंह ने डीजीपी को दिए निर्देश

अमरिंदर सिंह ने पुलिस महानिदेशक (जीडीपी) दिनकर गुप्ता को कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने और मास्क आदि लगाने जैसे अनिवार्य नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं होनी चाहिए, खासतौर पर चावल खरीदारी की जारी प्रकिया के दौरान और आने वाले त्योहारों को देखते हुए.

स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को खोले जाने पर फैसला अभी नहीं

स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह सचिव और शिक्षा विभाग के बीच विचार-विमर्श के बाद इस पर अंतिम निर्णय की घोषणा की जाएगी. राज्य में संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित ऑनलाइन बैठक के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ‘मामलों के घटने और इससे होने वाली मौतों में कमी आने' की बात कही. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व में जो प्रतिबंध लगाए थे, उनसे मदद मिली है.

कोरोना को हराने वाले गरीबों पर नजर रखेंगे मुख्य सचिव

अमेरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव (सीएस) विनी महाजन को निर्देश दिया कि वह इस व्यवस्था पर ध्यान दें कि अन्य लोगों के साथ ही अस्पतालों से छुट्टी पा चुके गरीब रोगियों को विटामिन मिले. इससे पहले राज्य की विशेषज्ञ स्वास्थ्य समिति के प्रमुख केके तलवार ने कहा कि राज्य में संक्रमण दर 14 सितंबर को 10.85 फीसदी थी, जो 28 सितंबर को घटकर 5.12 फीसदी हो गई.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें