1. home Hindi News
  2. national
  3. union sports minister kiren rijiju given additional charge of ministry of ayush during hospitalisation and treatment of union minister shripad y naik following road accident smb

सड़क हादसे में श्रीपद नाइक के घायल होने के बाद आयुष मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार खेल मंत्री किरण रिजिजू को सौंपा गया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Sports Minister Kiren Rijiju
Union Sports Minister Kiren Rijiju
ANI FILE PIC

Modi Cabinet सड़क हादसे में बीते दिनों घायल हुए केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की सेहत में लगातार सुधार होने की खबर मिल रही है. वहीं, केंद्र सरकार ने श्रीपद नाइक की गैरमौजूदगी में आयुष मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार खेल मंत्री किरण रिजिजू को सौंपने का निर्णय लिया है. बता दें कि केंद्रीय रक्षा राज्य और आयुष मंत्री श्रीपद नाइक कर्नाटक से लौटते समय 11 जनवरी को उत्तर कन्नड़ा के अंकोला के पास एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे. इस हादसे में उनकी पत्नी की मौत हो गयी थी.

श्रीपद नाइक गोवा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद है. सड़क हादसे में श्रीपद नाइक के घायल होने के बाद अब केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू को आयुष मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. श्रीपद नाइक का उपचार गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में चल रहा है. मेडिकल बुलेटिन में बताया गया था उनके घाव पहले से बेहतर हैं और अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं. उन्हें अब तरल आहार देना शुरू किया गया है. मीडिया रिपोर्ट में डॉक्टरों के हवाले से बताया गया है कि श्रीपद नाइक का रक्तचाप, पल्सरेट और ऑक्सीजन स्तर सहित सभी महत्वपूर्ण स्वास्थ्य मानक सामान्य सीमा के भीतर हैं.

भाजपा में किरण रिजिजू अरुणाचल प्रदेश की राजनीति का एक अहम चेहरा हैं. 19 नवंबर 1971 में जन्मे किरण रिजिजू का जन्म अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग के नफरा जिले में हुआ था. इनके पिता का नाम श्री रिनचिन खारू और माता का नाम श्रीमती चिरई रिजिजू है. उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से बीए और एलएलबी की शिक्षा ग्रहण की है. 2004 में वह पहली बार 14वीं लोकसभा के सांसद के रूप में चुने गए. 2014 में दूसरी बार 16वीं लोकसभा के सदस्य बने.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें