1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus updates lakshadweep reported first case of corona positive on jan 18 health ministry report smb

Coronavirus Pandemic : लक्षद्वीप में सामने आया कोरोना संक्रमण का पहला मामला, संपर्क में आने वाले 14 लोग मिले पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Representational Image For The Novel Coronavirus Test
Representational Image For The Novel Coronavirus Test
PTI FILE PIC

Lakshadweep Reported First Case Of Corona भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक दूर रहे केंद्रशासित प्रदेश लक्षद्वीप (Lakshadweep) में सोमवार को कोरोना (Coronavirus) का पहला मामला प्रकाश में आया है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, लक्षद्वीप में 18 जनवरी को कोरोना का पहला केस रिपोर्ट हुआ. पीड़ित शख्स 4 जनवरी को कोच्चि से आया था. इस शख्स के संपर्क में आने वाले 31 लोगों को ट्रेस करने के साथ ही आइसोलेट किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इन 31 लोगों में से 14 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उधर, इन 14 लोगों के संपर्क में आने वाले 56 लोगों को ट्रेस कर आइसोलेट किया गया. बता दें कि इससे पहले लक्षद्वीप में संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया था. अब कोरोना का मामला सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गयी है.

वहीं, अगर देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों की बात करें तो सोमवार को कोरोना से 131 लोगों की मौत हुई है. जो 245 दिनों में सबसे कम है. जबकि, सोमवार को 225 दिनों में सबसे कम 10,009 मामले सामने आये है. इससे पहले मंगलवार को कोरोना के 10,064 नये केस सामने आए थे. इसी के साथ ही देश में कोरोना वायरस से संकमित कुल मामलों की संख्या 1,05,81,837 पहुंच गयी है. साथ ही अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,52,556 हो गयी है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें