1. home Hindi News
  2. national
  3. union home minister amit shah tests coronavirus positive he is being admitted to the hospital

गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमित शाह कोरोना पॉजिटिव
अमित शाह कोरोना पॉजिटिव
twitter

नयी दिल्ली : देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलते जा रहा है. रोजाना 50 हजार से अधिक नये केस सामने आने लगे हैं. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. देश के गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उन्होंने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर दी है. शाह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जो लोग भी पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आये हैं , वो खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं.

अमित शाह ने ट्वीट किया और लिखा, कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं.

शनिवार को बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शाह ने लिया था हिस्सा

शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह लोकमान्‍य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उस दौरान उनके साथ कई लोगों ने मंच साझा किया था.

लोकमान्य तिलक- स्वराज से आत्मनिर्भर भारत तक' विषय पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का उद्घाटन करते हुए शाह ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘न्यू इंडिया' और ‘आत्मनिर्भर भारत' के दृष्टिकोण के माध्यम से तिलक के विचारों को बढ़ावा दिया जा रहा है.

कोरोना वायरल की लगातार मॉनिटर कर रहे हैं अमित शाह

देश में जब से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई गृह मंत्री अमित शाह लगातार मॉनिटरिंग में लगे हैं. दिल्‍ली में जब कोरोना को विकराल रूप सामने आने लगा तो उन्होंने मोर्चा संभाला और लगातार दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को साथ लेकर काम किया.

सोशल मीडिया लोग कर रहे जल्द स्वस्थ्य होने की कामना

गृह मंत्री शाह के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सोशल मीडिया में लोग लगातार उनके स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कहा, माननीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ. मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

दिल्ली में लगातार हार रहा है कोरोना

मालूम हो दिल्ली में कोरोना का संक्रमण लगातार कम होता जा रहा है. रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 961 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,37,677 हो गई. इसके अलावा बीते 24 घंटे में 15 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 4,004 तक पहुंच गई है. दिल्ली में अब तक कुल 1,23,317 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. 10,356 लोग अब भी उपचाराधीन हैं. अधिकारियों ने कहा कि बीते 24 घंटे में 4,289 आरटी-पीसीआर और 8,441 रैपिड एंटीजेन टेस्ट किये गए हैं. निरुद्ध क्षेत्रों की संख्या 496 है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें