1. home Hindi News
  2. national
  3. union cabinet may be expanded on july 8 new faces may join modi government ksl

कल शाम को हो सकता है केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार, मोदी सरकार में शामिल हो सकते हैं नये चेहरे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, भारत
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, भारत
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार सात जुलाई, बुधवार को होने की संभावना है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कई नेता दिल्ली पहुंचने लगे हैं. वहीं, उम्मीद है कि नये मंत्रिमंडल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर फोकस किया जा सकता है.

केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बनाये जाने को केंद्र सरकार में बदलाव के संकेत से जोड़ा जा रहा है. संभावना जतायी जा रही है कि केंद्रीय कैबिनेट में नये चेहरों को जगह दी जा सकती है. साथ ही कई पुराने चेहरों की विदाई भी संभव है. वहीं, कई मंत्रियों का मंत्रालय भी बदला जा सकता है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर फोकस किये जाने की उम्मीद है. साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार में क्षेत्रीय, जातीय और दलीय समीकरण का भी समायोजन देखने को मिल सकता है. मालूम हो कि अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना को लेकर पार्टी और सहयोगी दलों के कई नेताओं को दिल्ली दरबार बुलाया जा रहा है. मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया उज्जैन में महाकाल का दर्शन करने के बाद इंदौर से दिल्ली पहुंच चुके हैं.

असम के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता सर्बानंद सोनोवाल दिल्ली पहुंच चुके हैं. वहीं, महाराष्ट्र के बीजेपी नेता नारायण राणे भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. यहां पहुंचने पर उन्होंने कहा कि मैं एक सांसद हूं, इसलिए मुझे यहां आना है. हम संसद सत्र से पहले आते हैं. अगर कुछ महत्वपूर्ण होता है, तो हम आपको बतायेंगे. क्या हम आपसे कुछ छुपा सकते हैं?

बिहार से जेडीयू कोटे से नये मंत्री बनाये जाने की उम्मीद है. वहीं, लोजपा में फूट के बाद पशुपति पारस को भी मौका मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा बिहार के बीजेपी नेता सुशील मोदी को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने कहा है कि मुझे किसी फॉमूले की जानकारी नहीं है. हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इसके लिए अधिकृत हैं. इसका अधिकार उनके पास है. संभावना जतायी जा रही है कि जेडीयू कोटे से ललन सिंह को कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें