1. home Home
  2. national
  3. trf terrorist killed in encounter between security forces and terrorists in bandipora jammu and kashmir search operation continues vwt

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा और अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि सोमवार की सुबह बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अनंतनाग के वेरीनाग में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी-सुरक्षा बलों में मुठभेड़.
अनंतनाग के वेरीनाग में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी-सुरक्षा बलों में मुठभेड़.
फोटो : ट्विटर.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकवादी ढेर हो गया. आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की यह मुठभेड़ एक सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई. इसमें मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े टीआरएफ के इम्तियाज अहमद डार के रूप में की गई है. मारा गया आतंकवादी बांदीपोरा के शाहगुंड में एक व्यक्ति की हत्या में शामिल था.

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि सोमवार की सुबह बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है. मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े टीआरएफ के इम्तियाज अहमद डार के रूप में की गई है. वह बांदीपोरा के शाहगुंड में एक व्यक्ति की हत्या में शामिल था.

उन्होंने बताया कि बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में सोमवार को मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस और सुरक्षा बलों के बीच यह मुठभेड़ जारी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई.

अनंतनाग में अज्ञात आतंकी ढेर

इसके पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के वेरीनाग इलाके के खगुंड में आतंकवादियों और पुलिसकर्मियों में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ हो गई. इसमें एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया, जबकि पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया. इस इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

700 लोग गिरफ्तार

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले छह दिनों में कश्मीरी पंडित, सिख और मुस्लिम समुदायों के लोगों सहित सात नागरिकों की हत्या के जवाब में सुरक्षा बलों ने 700 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि हिरासत में लिए गए लोगों में से कईयों के प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी समूह से संबंध हैं या वे संदिग्ध ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) की लिस्ट में हैं. ये श्रीनगर, गांदरबल, बडगाम और दक्षिणी कश्मीर के अन्य क्षेत्रों से ताल्लुक रखते हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें (कश्मीर) घाटी में हो रहे हमलों को लेकर हिरासत में लिया गया है. अधिकारी ने यह भी कहा कि तालिबान की सत्ता में वापसी के बाद कट्टरपंथ में इजाफे की वजह से भी हमले हो सकते हैं. और हत्यारे 'आसान' टारगेट्स को निशाने पर ले रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें