1. home Home
  2. national
  3. terrorist killed in jammu kashmir arms and ammunition recovered prt

श्रीनगर में लश्कर का आतंकी ढेर, हथियार बरामद, फेस्टिवल सीजन में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं आतंकी

गौरतलब है कि भारत में फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन देश में आतंकी वारदात को अंजाब देने की फिराक में हैं. पाकिस्तान से भी इन आतंकियों को भरपूर मदद मिल रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
jammu kashmir terrorist encounter
jammu kashmir terrorist encounter
pti file photo

Lashkar Terrorist Encounter: बीते दिन दो शिक्षकों की हत्या के बाद सुरक्षा बलों ने घाटी में अभियान तेज कर दिया है. इसी कड़ी में सुरक्षावलों ने नटिपोरा में लश्कर-ए-तयैबा के आतंकी को ढेर कर लिया है. बताया जा रहा है कि आतंकी का नाम आकिब है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आकिब साल 2020 से ही सक्रिय था. वहीं सुरक्षाबलों को आतंकी आकिब के पास से हथियार बरामद हुए हैं.

बता दें, कई आतंकी वारदातों में आकिब प्रत्यक्ष और परोक्ष रुप से शामिल रहा है. सुरक्षा बल कई दिनों से इसकी तलाश में थी. इसी दौरान मुठभेड़ में वो ढेर हो गया. आकिब जम्मू कश्मीर के शोपियां स्थित ट्रेंज गांव का रहने वाला है. वहीं, मुढभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को उसके पास से एक एके 47 राइफल, दो मैगजीन और फलों से भरा एक बैग मिला है. कयास लगाये जा रहे है कि वो कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने का फिराक में था.

क्या है पूरा घटनाक्रम: मिली जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर में शुक्रवार को देर शाम पुलिसवालों पर आतंकियों ने हमला किया. जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. जिसमें एक आतंकी आकिब ढेर हो गया. जबकि दूसरा भागने में सफल रहा. वहीं, फरार आतंकी को पकड़ने के लिए पुलिस पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी संगठन दहशत फैलाने के इरादे से लोगों की हत्या कर रहे है. निशाने पर गैर मुस्लिमों को लिया जा रहा है. ये भी खबर है कि आतंकियों ने एक हिट लिस्ट बनाई है, जिसमें 100 से ज्यादा लोग शामिल है.

आतंकी की बढ़ती हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ: गौरतलब है कि भारत में फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन देश में आतंकी वारदात को अंजाब देने की फिराक में हैं. पाकिस्तान से भी इन आतंकियों को भरपूर मदद मिल रही है. ड्रोन की सहायता से वो आतंकियों को हथियारों की सप्लाई करता रहता है. इधर, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा है कि, आतंकियों के ठिकाने नष्ट होने के बाद आतंकी जम्मू-कश्मीर में रह रहे गैर मुस्लिमों को निशाना बना रहे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें