38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indian Railways : बिना ड्राइवर के आखिर कैसे 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही ट्रेन ? मचा हड़कंप

Indian Railways : जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के 84 किलोमीटर चली. इससे हड़कंप मच गया. जानें पूरा मामला

Indian Railways : एक ऐसी खबर ट्रेन को लेकर आ रही है जिसकी चर्चा जोरों पर हो रही है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी ने पंजाब के मुकेरियां में रुकने से पहले बिना ड्राइवर के 84 किलोमीटर की दूरी तय की. यह खबर जैसे ही रेलवे के संज्ञान में आई पूरे महकमे में हड़कंप मच गया. घटना रविवार सुबह करीब 7 बजे की बताई जा रही है. मालगाड़ी की बात करें तो ये कंक्रीट लेकर जा रही थी. मामले को लेकर अधिकारियों ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार, पठानकोट की ओर ढलान के कारण ट्रेन आगे बढ़ गया. जब ऐसा हुआ तो चालक और सह-चालक कठुआ स्टेशन पर चाय पीने के लिए रुके थे और कथित तौर पर इंजन चालू था.

मालगाड़ी को रोकने के कई प्रयास किये गये

मीडिया में जो सूत्रों के हवाले से खबर चल रही है उसके अनुसार, ट्रेन से नीचे उतरने से पहले ड्राइवर हैंडब्रेक खींचने में असफल रहा था. ट्रेन को रोकने के कई प्रयास किये गये लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली, आखिरकार यात्री ट्रेनों के ड्राइवरों और कर्मचारियों की मदद से इसे दसूहा के पास ऊंची बस्ती इलाके में रोकने में सफलता मिली.

रामेश्वरम में पंबन पुल कब तक होगा तैयार? जानें रेलवे ने क्या दी जानकारी

घटना की जांच के आदेश दिए गये

यदि विपरीत दिशा से कोई अन्य ट्रेन इस ट्रेक पर आती तो बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. घटना में किसी नुकसान या चोट की सूचना नहीं है. रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

हो सकता था कोई भी बड़ा हादसा

मीडिया में जो खबरें आईं हैं उसमें कहा गया है कि जब ड्राइवर ने देखा कि ट्रेन पटरी पर चल पड़ी है तो उसके होश उड़ गए. इसके बाद मामले की जानकारी रेलवे के उच्च अधिकारियों को दी गई. घटना रविवार सुबह की है. जैसे ही खबर रेलवे प्रशासन को मिली उसके हाथ-पावं फूल गये, क्योंकि इससे कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें