1. home Hindi News
  2. national
  3. telangana news transgender job aspirants take part in job mela held by city police in hyderabad smb

Telangana News: हैदराबाद पुलिस ने आयोजन किया 'जॉब मेला', ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग भी हुए शामिल

हैदराबाद पुलिस ने जॉब मेला का आयोजन किया. जिसमें ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग भी शामिल थे. पुलिस आयुक्त सीवी आनंद ने कहा कि इच्छुक लोगों के लिए अच्छा मौका है. सरकार सब को रोजगार नहीं दे सकती.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Telangana News: जॉब मेला में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग भी हुए शामिल
Telangana News: जॉब मेला में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग भी हुए शामिल
ट्वीटर

Telangana News: हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) ने जॉब मेला (Job Mela) का आयोजन किया. जिसमें ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग भी शामिल थे. पुलिस आयुक्त सीवी आनंद (Police Commissioner CV Anand) ने कहा कि इच्छुक लोगों के लिए अच्छा मौका है. सरकार सब को रोजगार नहीं दे सकती. सीवी आनंद ने कहा कि कई प्राइवेट कंपनियां अपने व्यापार का विस्तार कर रही जिन्हें लोगों की जरूरत है.

हम भी रखते हैं काम करने की ख्वाहिश: ट्रांसजेंडर

न्यूज एजेंसी एएएनआई से बातचीत करते हुए नौकरी की इच्छुक ट्रांसजेंडर (Jobs For Transgender) मधुशालिनी ने कहा कि मैं अपने समुदाय के सदस्यों के साथ जॉब मेला में आया था. हम पुलिस के आभारी हैं. लोग अक्सर सोचते हैं कि ट्रांसजेंडर या तो भीख मांगते हैं या सेक्स वर्क में लिप्त होते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. हम भी काम करने की ख्वाहिश रखते हैं और नौकरी पाने पर गर्व महसूस करते हैं.

पहले भी आयोजित किया गया था जॉब मेला

इससे पहले बीते वर्ष नवंबर महीने में हैदराबाद पुलिस ने राज्य में जॉब मेला आयोजित किया था. इसके माध्यम से रोजागार बढ़ेगा और तकरीबन 400 महिलाओं को जॉब मिलने की बात सामने आई थी. बताया गया कि नए राज्य के गठन के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सुनिश्चित किया कि न केवल शहर में बल्कि पूरे राज्य में महिला सुरक्षा और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता मिले.

सरकारी नौकरी को लेकर सीएम चंद्रशेखर भी कर चुके है घोषणा

बीते दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने घोषणा करते हुए कहा था कि सरकारी क्षेत्र में 91,142 रिक्तियां (Sarkari Naukri 2022) भरी जाएंगी, जिनमें से 95 प्रतिशत से अधिक नौकरियां (Government Jobs in Telangana) तेलंगाना के स्थानीय लोगों को मिलेंगी. उन्होंने तेलंगाना के लिए एक नई भर्ती नीति की भी घोषणा की, जिसमें कहा गया है कि हर विभाग में होने वाली रिक्तियों को हर साल अधिसूचित किया जाएगा और एक वार्षिक भर्ती कैलेंडर भी जारी होगा, जिसके आधार पर भर्त‍ियां होंगी. सीएम ने कहा कि पुलिस को छोड़कर सभी विभागों में इन नौकरियों के लिए योग्‍य होने की अधिकतम आयु सीमा भर्ती प्रक्रिया में देरी के कारण 10 साल बढ़ाई जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें