1. home Hindi News
  2. national
  3. sushant singh rajput death case latest news ed summon rhea chakraborty and his family today mumbai police supreme court

Sushant singh Case: करोड़ों का लेनदेन कैसे हुआ? रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से ईडी की पूछताछ जारी , SC में भी है सुनवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती
सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती
Twitter

Sushant singh Case, Sushant singh Rajput death, Rhea Chakraborty: अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत की मौत मामले में हर रोज नया खुलासा हो रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इस मामले में आज (सोमवार) फिर से सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती और उनके पिता-भाई को तलब किया है. रिया चक्रवर्ती से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ शुरू हो गई है. रिया अपने पिता और भाई संग ईडी दफ्तर में मौजूद हैं. रिया से सुशांत के पैसों को लेकर सवाल पूछे जाएंगे. ईडी ने रिया से अपने खर्चों का प्रूफ देने के लिए दस्तावेज भी मंगवाए हैं. वहीं सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी दफ्तर में मौजूद हैं. उनसे भी ईडी की पूछताछ होनी है.

इससे पहले भी इन सभी से शुक्रवार को पूछताछ हुई थी. रिया चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, सुशांत की मैनेजर रहीं श्रुति से ईडी के लोग पैसों के लेन-देन, फ्लैट, प्रॉपर्टी, बैंक से निकासी को लेकर लंबी पूछताछ कर रहे हैं. इसके अलावा सुशांत के फ्लैटमेट रहे सुशांत पिठानी से भी एक बार फिर पूछताछ हो सकती है.दूसरी ओर मुंबई पुलिस की ओर से सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया गया है कि इस मामले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपनी चाहिए, पुलिस की ओर से जांच और पूछताछ सही तरीके से आगे बढ़ाई जा रही है. सुप्रीम कोर्ट आज इस मामले में भी सुनवाई करेगा.

ईडी अब तक रिया, उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के अलावा एक्ट्रेस के सीए रितेश शाह और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से पूछताछ कर चुका है. शनिवार को सुशांत के फ्लैट-मेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी ईडी के सामने अपना बयान दर्ज कराना था. लेकिन वे वहां नहीं पहुंचे। सुशांत की मौत के बाद सिद्धार्थ मुंबई से बेंगलुरु शिफ्ट हो चुके हैं. सिद्धार्थ के मुताबिक, वे पहले इंसान थे, जिन्होंने सुशांत की डेड बॉडी सबसे पहले देखी थी.रिया चक्रवर्ती

15 करोड़ की हेराफेरी

बता दें कि ईडी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है. सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी हुई है. हालांकि, ईडी से जुड़े सूत्रों ने इसे लेकर बड़ा खुलासा किया है. कहा जा रहा है कि ईडी को सुशांत के खातों में 15 करोड़ रुपए नहीं मिले. हालांकि, जांच में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का मामला जरूर सामने आया है.

ईडी को शक है कि सुशांत के खाते से जो पैसा ट्रांसफर हुआ है, वह फर्जी शेल कंपनी के जरिए किया गया. सूत्र बताते हैं कि इन शेल कंपनियों का संबंध रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक से है. इस बीच शनिवार को ईडी ने शोविक से पूछताछ की, जो 18 घंटे से ज्यादा समय तक चली. यह सुशांत के किसी भी केस में अब तक की सबसे लंबी पूछताछ है.

शोविक शनिवार सुबह 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे थे और रविवार सुबह करीब 6:25 बजे वहां से घर के लिए रवाना हुए. बताया जा रहा है कि ईडी ने शोविक से रिया के नाम पर रजिस्टर्ड कंपनियों, फ्लैट्स, आय, खर्च और सुशांत के खातों को लेकर पूछताछ की. रिपोर्ट्स की मानें तो 18 घंटे से भी ज्यादा समय तक चली पूछताछ के बावजूद शोविक ईडी को अपने जवाब से संतुष्ट नहीं कर सके.

रिया चक्रवर्ती से दोबारा पूछताछ

रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को लगभग आठ घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ हुई थी. इस दौरान वे अपने और पिता के नाम पर रजिस्टर्ड दो फ्लैट्स के बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी नहीं दे सकीं. इतना ही नहीं, अपनी आय और खर्चों पर भी वे ठीक से जवाब नहीं दे सकीं. इसलिए उन्हें ईडी ने समन भेजा है और सोमवार को फिर से उनके दफ्तर में हाजिर होने के लिए कहा है.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें