1. home Hindi News
  2. national
  3. sushant singh rajput any connection with fau g game vishal gondal reaction bollywood akshay kumar rkt

सुशांत ने दिया था FAU-G गेम का कॉन्सेप्ट? कंपनी ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुशांत ने दिया था FAU-G गेम का कॉन्सेप्ट
सुशांत ने दिया था FAU-G गेम का कॉन्सेप्ट
फोटो- ट्वीटर

Sushant Singh Rajput, FAU-G Game: पूर्वी लद्दाख सीमा पर चीन से जारी गतिरोध के बीच भारत सरकार ने लोकप्रिय गेमिंग एप PUBG सहित चीन की कंपनियों से जुड़े 118 अन्य मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगने के बाद अक्षय कुमार और देश की ही एक कंपनी ने ऑनलाइन गेम FAU-G लांच किया है. अब इसको लेकर सोशल मीडिया पर यह खबरें फैल रही थीं कि इस गेम का कॉन्सेप्ट दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजूपत (Sushant Singh Rajput)ने की थी. अब इस पर कंपनी का रिएक्शन आया है.

FAU G गेम बनाने वाली कंपनी nCore Games की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इस गेम का कॉन्सेप्ट स्वर्गीय एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की थी, यह सरासर गलत है. एनकोर की स्थापना 2019 में उद्यमी विशाल गोंडल और दयानधी एमजी ने कुछ लोगों के साथ मिलकर की थी, जिन्हें गेमिंग इंडस्ट्री में 20 साल से अधिक का तजुर्बा है. कंपनी की तरफ से आगे कहा गया है कि इसमें 25 से अधिक प्रोग्रामर, कलाकार, परीक्षक, डिजाइनरों की टीम शामिल है, जिन्होंने पास्ट में टॉप गेमिंग टाइटल्स पर काम किया है और फिलहाल FAU G गेम को बना रहे हैं.

बता दें कि FAU G कर्नाटक बेस्ड कंपनी एन कोर गेम्स ने बनाया है. कंपनी के को फाउंडर विशाल गोंडल ने बताया कि इस गेम का पूरा नाम फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स है. विशाल ने बताया कि कंपनी बीते कई महीनों से इस गेम पर काम कर रही थी. जानकारी के मुताबिक फौजी को अक्टूबर महीने के अंत तक लांच किया जायेगा. फौजी की तमाम फीचर्स की जानकारी नहीं मिल सकी है. हालांकि, इतनी जानकारी मिली है कि पहला लेवल गलवान वैली की घटना से जुड़ा है.

गौरतलब है कि ये ऑनलाइन गेम मेक इन इंडिया के तहत बनाया जा रहा है और भारतीय सेना को समर्पित है. कंपनी का ये भी कहना है कि इससे होने वाली कमाई का 20 फीसदी हिस्सा भारतीय सेना के शहीद जवानों की फैमिली को दिया जायेगा. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की कंपनी इस मुहिम का समर्थन कर रहे हैं. अक्षय कुमार ने इसे लेकर ट्वीट भी किया था.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें