1. home Hindi News
  2. national
  3. sushant singh rajpoot death case special court extends judicial custody of rhea chakraborty showik chakraborty and others till 20 october aml

Sushant Singh Rajpoot Case: 20 अक्तूबर तक जेल में ही रहेंगी रिया चक्रवर्ती, अदालत ने बढ़ायी रिमांड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिया चक्रवर्ती
रिया चक्रवर्ती
Twitter

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) की मौत के बाद ड्रग्स मामले में गिरफ्तार सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित 18 लोगों की न्यायिक हिरासत 20 अक्तूबर तक बढ़ा दी है. आज सुनवाई के बाद विशेष अदालत ने सभी 18 लोगों की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी है. पिछली बार विशेष अदालत ने सभी के न्यायिक हिरासत की मियाद 6 अक्तूबर तक बढ़ा दी थी, जो आज खत्म हो रही थी.

बता दें कि 8 सितंबर को एनसीबी की गिरफ्तारी के बाद रिया चक्रवर्ती सहित 18 लोगों की हिरासत अवधि बढ़ाकर 22 सितंबर तक कर दी थी. उसके बाद फिर से इसे बढ़ाकर 6 अक्तूबर तक कर दिया गया था. अभी भी ऐसा माना जा रहा था कि एक बार फिर इन सभी की हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ाई जा सकती है. रिया और शौविक ने बेल के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्जी लगायी है. जिसपर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस पर बुधवार को फैसला आने की उम्मीद है. अगर हाईकोर्ट से बेल मिल जाती है तो दोनों जेल से बाहर आ सकते हैं. इधर, सुशांत के परिवार वाले भी हाईकोर्ट पहुंचे हुए हैं.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को रिया चक्रवर्ती को और अधिक प्रताड़ित किये बगैर रिहा करने की मांग की थी. चौधरी ने सुशांत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ पहलू की जांच के सिलसिले में रिया की गिरफ्तारी के बाद कुछ दिन पहले कहा था कि अभिनेत्री को बेवजह फंसाया जा रहा है. उन्होंने ट्विटर पर दावा किया कि वह (रिया) एक ‘राजनीतिक साजिश' का शिकार हुई है.

क्या था एम्स की रिपोर्ट में

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चिकित्सकों ने सुशांत की हत्या की आशंका को शनिवार को खारिज करते हुए इसे ‘फंदे से लटक कर खुदकुशी' करने का मामला बताया था. इसके बाद से इस मामले में राजनीति गरम है. विपक्ष के साथ-साथ कई फिल्मी सितारे भी रिया की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं और रिहाई की मांग कर रहे हैं.

करन जोहार के पूर्व कार्यकारी निर्माता भी है हिरासत में

बॉलीवुड से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किये गये धर्मा प्रोडक्शन के पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद को मुंबई में एनडीपीएस की एक विशेष अदालत ने 3 अक्तूबर को छह अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. एनसीबी ने अदालत को पहले बताया था कि प्रसाद ने दूसरे आरोपी कर्मजीत और उसके सहयोगियों से ड्रग्स खरीदी थी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें