1. home Hindi News
  2. national
  3. shashi tharoor tweet fake news about sumitra mahajan delete it later congress leader troll congress vs bjp sumitra tai amh

Sumitra Mahajan : शशि थरूर ने कर दी बड़ी गलती, सुमित्रा महाजन के निधन की फर्जी खबर ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि, भाजपा नेताओं ने….

By Agency
Updated Date
Sumitra Mahajan
Sumitra Mahajan
ani
  • भाजपा नेताओं द्वारा महाजन के स्वस्थ होने की जानकारी दी गई

  • थरूर ने ट्वीट करके लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के निधन हो जाने की बात कही

  • थरूर ने बाद में कहा कि महाजन के स्वस्थ होने की जानकारी मिलने से उन्हें राहत मिली

कांग्रेस नेता शशि थरूर (shashi tharoor) ने गुरुवार को ऐसी गलती कर दी जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है और लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं. दरअसल थरूर ने ट्वीट करके लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan ) के निधन हो जाने की बात कही…. इसके बाद भाजपा नेताओं द्वारा महाजन के स्वस्थ होने की जानकारी उन्हें मिली तो थरूर ने अपना ट्वीट हटा दिया…

थरूर ने बाद में कहा कि महाजन के स्वस्थ होने की जानकारी मिलने से उन्हें राहत मिली है. उन्होंने ट्वीट किया कि अगर ऐसा है तो मुझे राहत है… मुझे यह जानकारी वहां से मिली जिसे मैं भरोसेमंद सूत्र समझता था....इसे वापस लेते हुए खुश हूं और इस बात से दुखी हूं कि कोई ऐसी खबर देगा…

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के निधन की खबर को सरासर गलत करार देते हुए उनके एक स्थानीय सहयोगी ने देर रात कहा कि 78 वर्षीय भाजपा नेता एक स्थानीय अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रही हैं. स्थानीय भाजपा नेता और महाजन के पुराने सहयोगी राजेश अग्रवाल ने बताया कि महाजन को बुधवार शाम बुखार की शिकायत पर शहर के बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के बाद अब उन्हें बुखार नहीं है और वह आरटी-पीसीआर जांच में कोविड-19 से भी मुक्त पाई गई हैं.

उन्होंने बताया कि अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहीं महाजन से मेरी गुरुवार देर रात बात हुई है. उनकी हालत एकदम ठीक है… इस बीच, ताई के छोटे बेटे मंदार महाजन ने भी वीडियो संदेश जारी कर कहा कि उनकी मां एकदम स्वस्थ हैं… उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष के निधन की अफवाहों पर ध्यान न दें….

इस बीच, महाजन के एक अन्य स्थानीय सहयोगी रामस्वरूप मूंदड़ा ने उनसे गुरुवार देर रात फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया… इस ऑडियो में महाजन अपने निधन की गलत खबर फैलने पर नाराजगी जताते हुए कहती सुनाई पड़ रही हैं, क्या लोगों को इंदौर के प्रशासन से पुष्टि किए बिना मेरे बारे में ऐसी खबर प्रसारित करनी चाहिए ?

भाजपा नेता ने इस ऑडियो में कहा कि उनके निधन की गलत खबर से चिंतित रिश्तेदारों ने उन्हें फोन करना शुरू कर दिया. महाजन ने कहा कि केंद्र सरकार और मौजूदा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से भी उनके निधन की खबर का खंडन जारी होना चाहिए. "ताई" (मराठी में बड़ी बहन का संबोधन) के नाम से मशहूर महाजन ने इंदौर से वर्ष 1989 से 2014 के बीच लगातार आठ बार लोकसभा चुनाव जीते, लेकिन 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव नहीं लड़ाने के भाजपा के नीतिगत निर्णय को लेकर मीडिया में खबरें आने के बाद उन्होंने वक्त की नजाकत को भांपते हुए पांच अप्रैल 2019 को खुद घोषणा की थी कि वह बतौर उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगी….

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें