25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात चुनाव: जामा मस्जिद के शाही इमाम का विवादित बयान, कहा- मुस्लिम महिलाओं को टिकट देना इस्लाम के खिलाफ

Gujarat Election 2022: चुनाव में मुस्लिम महिलाओं को टिकट देने के मामले पर अहमदाबाद की जामा मस्जिद के शाही इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने राजनीतिक दलों पर हमला बोलते हुए विवादित बयान दिया है.

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 5 दिसंबर को आखिरी चरण के लिए मतदाना होना है. इस बीच, चुनाव में मुस्लिम महिलाओं को टिकट देने के मामले पर अहमदाबाद की जामा मस्जिद के शाही इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने राजनीतिक दलों पर हमला बोलते हुए विवादित बयान दिया है.

मुस्लिम महिलाओं के चुनाव लड़ने पर विरोध जताया

जामा मस्जिद के शाही इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने सियासी पार्टियों पर निशाना साधते हुए मुस्लिम महिलाओं के चुनाव लड़ने पर विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को चुनाव में टिकटे देने वाले इस्लाम के खिलाफ हैं.

क्या कोई आदमी नहीं बचा है, जिसे चुनाव में टिकट दिया जा सके?

अहमदाबाद की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि जिन्हें मस्जिद और मजार में जाने की इजाजत नहीं, वो असेंबली में कैसे जा सकती हैं. मुस्लिम महिलाओं को चुनावी टिकट देने वाले इस्लाम के खिलाफ हैं, वो मजहब को कमजोर कर रहे हैं. क्या कोई आदमी नहीं बचा है, जिसे चुनाव में टिकट दिया जा सके?

इस्लाम में औरतों का एक मकाम

शाही इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने कहा कि इस्लाम की बात लाई है, तो कहना चाहूंगा कि अभी नमाज के दौरान देखा कि मस्जिद में एक भी औरत नजर नहीं आई. इस्लाम में सबसे ज्यादा अहमियत नमाज को दी जाती है. अगर, महिलाओं का इस तरह से लोगों के सामने आना जायज होता, तो उन्हें मस्जिद से नहीं रोका जाता. मस्जिद से रोक दिया गया, क्योंकि इस्लाम में औरतों का एक मकाम है. उन्होंने कहा कि इस तरह बिना मजबूरी औरतों को विधायक, पार्षद बनाएंगे, तो हम हिजाब को महफूज नहीं रख सकेंगे. अगर हम हिजाब के मसले को हुकूमत के सामने रखें, तो वो कहेगी कि आपकी औरतें असेंबली में आ रही हैं, स्टेज पर बैठ रही हैं, इस्लाम में औरत की आवाज भी औरत है, इसलिए मैं इसका सख्त मुखालिफ हूं.

Also Read: गुजरात चुनाव 2022: मां हीराबेन से गांधीनगर में मिले पीएम मोदी, कल अहमदाबाद में डालेंगे वोट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें