1. home Hindi News
  2. national
  3. second wave of corona will end in 100 days experts said third wave will also come soon pkj

100 दिनों में खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर, एक्सपर्ट्स ने कहा- तीसरी लहर भी आयेगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
100 दिनों में खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर
100 दिनों में खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर
पीटीआई फाइल फोटो

भारत में कोरोना संक्रमण का खतरा कब खत्म होगा? यह बड़ा सवाल है लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कबतक जायेगी इसे लेकर विशेषज्ञों ने अपनी राय सामने जरूर रखी है.

दक्षिण पूर्व एशिया के एक्सपर्ट्स ने बताया कि कोरोना संक्रण की यह दूसरी लहर 100 दिनों तक रह सकती है. उन्होंने इस रिपोर्ट में एक बात और कही है कि कोरोना की यह लहर आखिरी लहर नहीं है, ऐसी कई लहरें आती रहेंगी. कोरोना संक्रमण का खतरा इस लहर के साथ ही खत्म नहीं होगा. इसका खतरा तीसरी, चौथी ऐसी कई लहरों के साथ आता रहेगा.

अब सवाल है कि कोरोना संक्रमण का खतरा पूरी तरह कब खत्म होगा तो एक्सपर्ट्स ने बताया जबतक 70 फीसद आबादी को वैक्सीन नहीं मिल जाती है इसका खतरा कम नहीं होगा. यह तबतक होगा जबतर लोगों में हर्ट इम्युनिटी बनी बन जाती

यह तबतक होगा जबतर लोगों में हर्ट इम्युनिटी बनी बन जाती. यह कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद कई लोगों में विकसित होता है तो कई लोगों में यह वैक्सीनेशन के बाद आता है. नया वायरस में जो दूसरी लहर में और खतरनाक साबित हो रहा है उसमें कई चीजें बदल गयी हैं. यही कारण है कि वैक्सीनेशन के बाद भी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं.

आरटीपीसीआर टेस्ट में भी कई बातें सामने नहीं आ रही है, कई बार, कई मामलों में रिपोर्ट कुछ और होती है और असर कुछ और. गंध महसूस नहीं करना, खाने का स्वाद नहीं आना एक बड़ा संकेत है जिसे पकड़े रखना चाहिए.

डॉक्टरों की एक्सपर्ट टीम ने यह भी सलाह दी है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जो भी नियम बनाये जा रहे हैं उसका कड़ाई से पालन करना जरूरी है. मास्क पहनना, उचित दूरी का पालन करना और लक्षण होने पर जांच कराना भी आवश्यक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें